29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्‍ली की महिलाओं की सुरक्षा मेरी प्राथमिकता : स्‍वाति मालिवाल

नयी दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से नियुक्‍त दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालिवाल (जिनकी नियुक्ति को एलजी नजीब जंग ने रद्द कर दिया) ने कहा कि वह दिल्‍ली को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाना चाहती है. मालिवाल ने पीडि़त महिलाओं से मुलाकात कर उनकी समस्‍याएं सुनी. उन्‍होंने मीडिया से बात करते […]

नयी दिल्‍ली : अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से नियुक्‍त दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मालिवाल (जिनकी नियुक्ति को एलजी नजीब जंग ने रद्द कर दिया) ने कहा कि वह दिल्‍ली को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाना चाहती है. मालिवाल ने पीडि़त महिलाओं से मुलाकात कर उनकी समस्‍याएं सुनी. उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह यहां केवल एक दौरे के क्रम में नही आयी हैं, वे महिलाओं की समस्‍याओं के समाधान का हर संभव प्रयास करेंगी.

उन्‍होंने कहा कि यहां की समस्‍याओं को वे दिल्‍ली सरकार, केंद्र सरकार और उपराज्‍यपाल तक लेकर जायेंगी और उसके समाधान का प्रयास करेंगी. उन्‍होंने कहा कि मैं पूरी जिम्‍मेदारी समझती हूं. हमें इसपर काफी काम करने की आवश्‍यकता है. पुलिस और सरकार के साथ मिलकर उस समस्‍या का समाधान निकाला जाना बेहद आवश्‍यक है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली, जहां से पूरा देश कंट्रोल होता है वहां महिलाओं पर अत्‍याचार एक धब्‍बा है.

एलजी द्वारा नियुक्ति पर सवाल उठाये जाने के प्रश्‍न पर मालिवाल ने कहा कि इस मामले की मुझे कोई जानकारी नहीं है और ना ही कोई औपचारिक सूचना मिली है. उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर कुछ है भी तो छोटा-मोटा तकनीकी पेंच है उसे दूर कर लिया जायेगा. स्‍वेताने कहा कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने मुझे नियुक्‍त किया है. मेरे पास अधिसूचना की कॉपी है. मेरा एक ही मुद्दा है कि दिल्‍ली की महिलाएं इतनी सु‍रक्षित हों कि वे रात के 12 बजे भी कही आ-जा सकें, साथ ही यहां की पीडि़त महिलाओं पर पूरे दिल्‍ली का ध्‍यान जायेगा और उनके लिए सबलोग मिलकर काम कर सकें.

एलजी से मुलाकात के सवाल पर स्‍वातिने कहा कि आते ही एलजी से मिलने का समय मांगा था लेकिन अभी तक मुलाकात नहीं हो पाई है. उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले महिला सुरक्षा के लिए एक समिति बनाना चाहते हैं. उस समिति का काम होगा कि वह ये बताये कि दिल्‍ली की महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने का ब्‍लू प्रिंट क्‍या होना चाहिए. किस एजेंसी को क्‍या काम करना है उसके बारे में बैठकर बात करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली का महिला आयोग अब केवन एक भवन में नहीं रहेगा. जब भी जहां भी हमारी जरुरत होगी हम वहां जायेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम एक्‍सपर्ट एनजीओ और आम लोगों की राय पर काम करेंगे. पूरे दिल्‍ली की साथ से हम दिल्‍ली की छवि को सुधारने में जरुरी कामयाब होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें