36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्विस सरकार के कदम में आगे होने वाली कार्रवाई का पर्याप्त संकेत: जेटली

अहमदाबाद : स्विटजरलैंड द्वारा स्विस बैंकों में खाता रखने वाले कुछ भारतीयों के नाम सार्वजनिक किए जाने से ‘प्रसन्न’ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि इसेसे विदेशों में अघोषित संपत्ति रखने वालों को समझ लेना चाहिए कि उनके खिलाफ आने वाले समय में कैसी कार्रवाई हो सकती है. जेटली ने यहां कहा,‘ मैं […]

अहमदाबाद : स्विटजरलैंड द्वारा स्विस बैंकों में खाता रखने वाले कुछ भारतीयों के नाम सार्वजनिक किए जाने से ‘प्रसन्न’ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि इसेसे विदेशों में अघोषित संपत्ति रखने वालों को समझ लेना चाहिए कि उनके खिलाफ आने वाले समय में कैसी कार्रवाई हो सकती है.

जेटली ने यहां कहा,‘ मैं बार बार कहता रहा हूं कि भारतीयों द्वारा भारत के बाहर संपत्ति व धन रखने के संबंध में गोपनीयता का नकाब उठने जा रहा है. इससे विदेश में सपत्ति रखने वालों को पर्याप्त संकेत मिल जाना चाहिए.’ उल्लेखनीय है कि स्विटजरलैंड सरकार ने अपने राज-पत्र में जिन विदेशी लोगों के नाम सार्वजनिक किए हैं उनमें सात ‘भारतीय नागरिक’ भी शामिल हैं. भारत सरकार ने इनके बारे में जानकारी मांगी थी. जेटली ने कहा कि कुछ देशों ने पहले ही सहयोग करना शुरु कर दिया है और दुनिया सूचनाओं के स्वत आदान प्रदान की दिशा में आगे बढ रही है. वित्त मंत्री ने कहा कि वे स्विटजरलैंड द्वारा भारत का सहयोग किए जाने को लेकर उत्साहित हैं.

वित्त मंत्री ने कहा,‘ बीते एक साल में हमने स्विस अधिकारियों से विस्तृत वार्ताएं की हैं. स्विस अधिकारी सहयोग की दिशा में बढ रहे हैं. मुझे खुशी है कि इस सहयोग का परिणाम ऐसे दिन सामने आ रहा है जबकि सरकार का एक साल पूरा हुआ है.’ उल्लेखनीय है कि स्विट्जरलैंड सरकार अपने यहां बैंक खाते रखने वाले सात भारतीय नागरिकों के नाम प्रकाशित किए हैं जिनके खिलाफ भारत में कर संबंधी जांच चल रही है. स्विटजरलैंड के संघीय राज-पत्र में प्रकाशित इन नामों में उद्योगपति यश बिडला, जमीन जायदाद कारोबारी पोंटी चड्ढा के दामाद गुरजीत सिंह कोचर, दिल्ली की महिला उद्योगपति रितिका शर्मा तथा मुंबई के सिटी लिमोजिन घोटाले में शामिल दो व्यक्तियों के नाम भी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें