28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा में अमेठी फूड पार्क पर हंगामा, हरसिमरत बोलीं, खुद कंपनी ने कदम पीछे खींच लिये

नयी दिल्ली : लोकसभा में अमेठी में प्रस्तावितफूड पार्क को लेकर हंगामा जारी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अमेठी का फूडपार्क रद्द कर दिया. राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा, अमेठी से फूडपार्क छिना गया है. सरकार की तरफ से फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर ने बयान देते हुए कहा, आदित्य […]

नयी दिल्ली : लोकसभा में अमेठी में प्रस्तावितफूड पार्क को लेकर हंगामा जारी है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अमेठी का फूडपार्क रद्द कर दिया. राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा, अमेठी से फूडपार्क छिना गया है. सरकार की तरफ से फूड प्रोसेसिंग मंत्री हरसिमरत कौर ने बयान देते हुए कहा, आदित्य बिरला ग्रुप ऑफ कंपनी ने फूड पार्क के लिए 2010 में अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें यूपीए सरकार से अनुमति नहीं मिली थी.

हमने फूड पार्क बनाने का फैसला रद्द नहीं किया, कंपनी ने खुदइससे अपना हाथ खींचा है. कंपनी को पार्क बनाने के लिए 50 एकड़ की जमीन चाहिए थी जो उसे नहीं मिली. अंत में कंपनी ने खुदफैसला लिया, वह अबपार्क नहीं बनाना चाहती. आज मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी के दौरे पर है. लोकसभा में सवाल उठाने से पहले राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी के अमेठी दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि वह अमेठी का फूड पार्क वापस दिलायेंगी.
बाद में लोकसभा में इस मुद्दे पर काफी हंगामा होने पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें