23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब विहिप महासचिव चंपत राय ने दिया विवादित बयान, ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करें हिंदू

नयी दिल्‍ली: विश्‍व हिंदू परिषद के अंतरराष्‍ट्रीय महासचिव ने हिदुओं को लेकर विवादित बयान दिया है. कल धार्मिक आधार पर छपी जनसंख्‍या के रिपोर्ट पर विश्‍व हिंदू परिषद के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि हिंदुओं को ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने चाहिए नहीं तो देश पर मुस्लिमों को कब्‍जा हो जाएगा. उन्‍होंने कहा कि […]

नयी दिल्‍ली: विश्‍व हिंदू परिषद के अंतरराष्‍ट्रीय महासचिव ने हिदुओं को लेकर विवादित बयान दिया है. कल धार्मिक आधार पर छपी जनसंख्‍या के रिपोर्ट पर विश्‍व हिंदू परिषद के महासचिव चंपत राय ने कहा है कि हिंदुओं को ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करने चाहिए नहीं तो देश पर मुस्लिमों को कब्‍जा हो जाएगा.
उन्‍होंने कहा कि अगर हिंदू भी ‘हम एक हमारे एक’ वाली नीति पर चलेंगे तो हिंदुओं को घातक परिणाम भुगतना पड़ेगा. कल इंडोनेशिया के पीयू रिसर्च की रिपोर्ट में यह बात सामने आयी थी कि 2050 तक भारत में सबसे ज्‍यादा हिंदू हो जाएंगे.
इंडोनेशिया के पियू रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2050 तक विश्व की तीसरी सबसे बड़ी जनसंख्या हिंदू होगी. फिलहाल दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा मुस्लिमों की संख्‍या इंडोनेशिया में है. भारत आने वाले 35 सालों में इंडोनेशिया को पछाड़कर सबसे ज्‍यादा मुस्लिम जनसंख्‍या वाला देश बन जाएगा.
इसी रिसर्च रिपोर्ट को लेकर वीएचपी महासचिव का हिंदूओं को लेकर यह बयान आया है. विश्‍व हिंदू परिषद का कहना है कि‍हिंदू दंपतिको बच्‍चों की संख्‍या तय करने का कोई अधिकार नहीं है.पियू रिसर्च सेंटर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, हिंदू की जनसंख्या पूरे विश्‍व में वर्ष 2050 तक 34 प्रतिशत बढ़ जाएगी. यह संख्या एक अरब से थोड़ा ज्यादा लगभग 1.4 अरब होगी.
रिपोर्ट में बताया गया है वर्ष 2050 तक हिंदू विश्व की कुल जनसंख्या में तीसरे स्थान पर हिंदू होंगे. विश्व की कुल जनसंख्या में उनका प्रतिशत का 14.9 प्रतिशत होगा. इसके बाद वे सभी लोग होंगे, जो किसी धर्म को नहीं मानते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें