33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेटली,जयंत और प्रभु ने पदभार संभाला

नयी दिल्ली : अरुण जेटली ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रुप में आज कार्यभार संभाला लिया है. जेटली ने विश्वास जताया कि शिवसेना के साथ मतभेद सुलझ जाएंगे, कहा कि ‘‘कुछ समस्याओं का अपने आप ही समाधान हो जाता है.’’ सुरेश प्रभु ने भी रेल मंत्री के रुप में पदभार संभाला लिया है.पदभार ग्रहण […]

नयी दिल्ली : अरुण जेटली ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रुप में आज कार्यभार संभाला लिया है. जेटली ने विश्वास जताया कि शिवसेना के साथ मतभेद सुलझ जाएंगे, कहा कि ‘‘कुछ समस्याओं का अपने आप ही समाधान हो जाता है.’’ सुरेश प्रभु ने भी रेल मंत्री के रुप में पदभार संभाला लिया है.पदभार ग्रहण करने के बाद प्रभु ने कहा कि अगले तीन साल में रेलवे के बदलाव का दौर दिखेगा.

वहीं आईआईटी-दिल्ली और हावर्ड बिजनेस स्कूल के छात्र रहे जयंत सिन्हा ने आज वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार संभाला जिसके बाद मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें आश्यक जानकारी प्रदान की. उन्होंने ऐसे समय में मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया है जब 2015-16 के आम बजट की तैयारी हो रही है.

गौरतलब है कि जयंत सिन्हा के पिता यशवंत सिन्हा पूर्ववर्ती राजग सरकार में वित्त मंत्री थे. 51 वर्षीय सिन्हा उन 21 मंत्रियों में शामिल हैं जिन्होंने कल राष्ट्रपति भवन में शपथ लिया था.

सिन्हा इस साल मई में हुए लोकसभा चुनावों में झारखंड के हजारीबाग से चुने गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया क्योंकि सरकार नए सुधारों के साथ अर्थव्यवस्था को गति देना चाहती है.सिन्हा इससे पहले निवेश कोष प्रबंधक और प्रबंधन सलाहकार रहे हैं. वह मैकिंजी में भागीदार भी रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें