30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एम्बुलेंस घोटाला : गहलोत के खिलाफ सीबीआइ जांच, मुख्यमंत्री ने की सिफारिश

जयपुर : राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 108 एम्बुलेंस घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) जांच की सिफारिश की है. इस घोटाले में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एए खान, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम और पूर्व मंत्री […]

जयपुर : राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 108 एम्बुलेंस घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) जांच की सिफारिश की है. इस घोटाले में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एए खान, पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ती चिदंबरम और पूर्व मंत्री वायलार रवि के पुत्र रवि कृष्णा के नाम भी शामिल हैं.

* जून में दर्ज हुआ था मामला : जून में राज्य की पुलिस ने धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला इन नेताओं के खिलाफ दर्ज किया था. आरोप है कि 2009 में रवि कृष्णा की कंपनी जिकित्जा हेल्थ केयर को राजस्थान, पंजाब और बिहार में 108 एंबुलेंस चलाने का कांट्रेक्ट मिला था.

एंबुलेंस सेवा पब्लिक-निजी पार्टनरशिप के तहत राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का हिस्सा थी, ताकि आपातकाल में मरीजों को मदद पहुंचायी जा सके. मार्च 2012 में भाजपा ने आरोप लगाया था कि कंपनी को उन एंबुलेंसों के लिए करोड़ों रुपयेअदा किये गये जो सिर्फ कागजों पर मौजूद थीं या फिर उन फेरों के लिए दिये गये जो कभी लगे ही नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें