25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मधुमेह के लिए ऑपरेशन के बाद अरुण जेटली का 17 किलो वजन घटा

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कुछ दिन पहले मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए गैस्ट्रिक बाइपास सर्जरी करवाई थी जिसेक बाद तीन हफ्ते में उनका 17 किलो वजन घट गया है. मैक्स हेल्थ केयर के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ प्रदीप के चौबे ने बताया कि 61 वर्षीय जेटली को सर्जरी के बाद की जाने […]

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कुछ दिन पहले मधुमेह को नियंत्रित करने के लिए गैस्ट्रिक बाइपास सर्जरी करवाई थी जिसेक बाद तीन हफ्ते में उनका 17 किलो वजन घट गया है.

मैक्स हेल्थ केयर के कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ प्रदीप के चौबे ने बताया कि 61 वर्षीय जेटली को सर्जरी के बाद की जाने वाली जांच के लिए अस्पताल में दुबारा भर्ती किया गया है और शायद कल उन्हें छुट्टी दी जा सकती है.

प्रदीप के चौबे ने बताया कि सर्जरी के बाद तीन सप्ताह में उनका वजन 17 किग्रा घट गया. उनका मधुमेह नियंत्रण में है. इन्सुलिन और अन्य दवाओं की उनकी जरुरत कम हो गई है. नई जरूरत के अनुसार उनकी दवाएं तय की जाएंगी और यह सकारात्मक संकेत है. उनके परीक्षणों के परिणाम सामान्य हैं.

चौबे ने कहा कि उनका क्रिटिनाइन का स्तर 4 से घट कर 2 हो गया है जिसका मतलब है कि उनके गुर्दे के काम करने की क्षमता में सकारात्मक सुधार हुआ है.

उन्होंने बताया कि जेटली आज अस्पताल से ही काम कर रहे हैं. इस महीने के शुरु में ही भाजपा नेता की मधुमेह के नियंत्रण के लिए इलेक्टिव लैप्रोस्कोपिक सर्जरी हुई थी और उन्हें 10 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें