25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी सरकार के पहले भारत रत्न होंगे वाजपेयी!

नयी दिल्ली:नरेंद्र मोदी सरकार भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 90वें जन्मदिवस के मौके पर 25 दिसंबर को भारत रत्न देने की घोषणा कर सकती है. सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह ने बताया कि मोदी सरकार की तरफ से पहला भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दिया […]

नयी दिल्ली:नरेंद्र मोदी सरकार भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 90वें जन्मदिवस के मौके पर 25 दिसंबर को भारत रत्न देने की घोषणा कर सकती है.

सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री और वरिष्ठ नौकरशाह ने बताया कि मोदी सरकार की तरफ से पहला भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दिया जायेगा. मंत्री ने अपना नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर बताया, सैद्धांतिक तौर पर इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है. सरकार बस एक मौके की तलाश कर रही है.

हालांकि, इस बारे में अंतिम फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही लेंगे. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक की परंपरा के मुताबिक भारत रत्न की घोषणा गणतंत्र दिवस के मौके पर की जाती है. उन्होंने कहा, मोदी सरकार के पहले भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी होंगे. बाकी नामों के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

केंद्र की पिछली एनडीए सरकार ने लता मंगेशकर और उस्ताद बिस्मिल्लाह खान को 25 जनवरी 2001 को भारत रत्न दिये जाने की घोषणा की थी. अमर्त्य सेन को 18 जनवरी 1999, पंडित रविशंकर और गोपीनाथ बारदोली को 30 जनवरी 1999 को जबकि जयप्रकाश नारायण को दिसंबर 1998 में भारत रत्न दिये जाने की घोषणा की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें