34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानबूझ कर उकसा रहा है पाकिस्‍तान,दिया जाएगा उचित जवाब:अरुण जेटली

नयी दिल्ली-चंडीगढ: रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान को कडा संदेश देते हुए आज कहा कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. अमृतसर में सीमावर्ती चौकियों का दौरा करने के बाद रक्षा मंत्री ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘हमारे जवान पाकिस्तान द्वारा किये […]

नयी दिल्ली-चंडीगढ: रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पाकिस्तान को कडा संदेश देते हुए आज कहा कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

अमृतसर में सीमावर्ती चौकियों का दौरा करने के बाद रक्षा मंत्री ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘हमारे जवान पाकिस्तान द्वारा किये गये किसी भी संघर्ष विराम उल्लंघन का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.’’ एक दिन के लिए अमृतसर गये जेटली ने पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे डेरा बाबा नानक इलाके में कोसोवाल बीएन इंक्लेव का दौरा किया और वहां सीमा की रक्षा कर रहे सेना तथा बीएसएफ के जवानों के साथ बातचीत की.

संघर्ष विराम उल्लंघन पर जेटली के बयान उस दिन आये हैं जब पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे असैन्य इलाकों और सीमा पर 20 चौकियों पर भारी मोर्टार दागे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की.पाकिस्तानी जवानों द्वारा पिछले 10 दिन में एलओसी पर और जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन की यह 11वीं घटना है और इस साल अगस्त में यह 12वीं ऐसी घटना है.

पिछले कुछ सप्ताहों में लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन होने की पृष्ठभूमि में भारत ने 25 अगस्त को इस्लामाबाद में होने वाली विदेश सचिव स्तर की बातचीत को आज रद्द कर दिया. चंडीगढ में एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि जेटली ने जवानों का उत्साहवर्धन किया और अग्रिम चौकियों पर तैनात जवानों के लिए प्रोत्साहन राशि की भी घोषणा की.

जेटली के साथ सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, पश्चिमी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के जे सिंह और 11 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एन पी सिंह हीरा भी थे.विज्ञप्ति के मुताबिक रक्षा मंत्री ने ‘पैंथर डिवीजन’ के मुख्यालय का भी दौरा किया जहां उन्हें पश्चिमी सेक्टर की समस्त गतिविधियों के बारे में व्यापक जानकारी दी गई जिसमें अभियान की तैयारियां शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें