36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

”ट्रंप कितनी ही बड़ी रैली इंडिया में कर लें वो वोट में नहीं बदलेगा”, अमेरिकी अखबार ने सम्पादकीय में की तीखी टिप्पणी

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर भारत में तैयारी जोर-शोर से चल रही है. ट्रंप की यह दो दिवसीय यात्रा भारत के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण, भाषण और संबोधन के साथ पूरा होगा, लेकिन अमेरिकी अखबारों ने ट्रंप के इस यात्रा की कड़ी आलोचना की है. अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क […]

नयी दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर भारत में तैयारी जोर-शोर से चल रही है. ट्रंप की यह दो दिवसीय यात्रा भारत के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण, भाषण और संबोधन के साथ पूरा होगा, लेकिन अमेरिकी अखबारों ने ट्रंप के इस यात्रा की कड़ी आलोचना की है.

अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा है कि भले ट्रंप भारत में कितना भी रैली कर लें, लेकिन उनको राष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं मिलने वाला है. अखबार ने आगे लिखा है कि ट्रंप का यह चुनावी यात्रा आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पूरी तरह शिगूफा साबित होगा. इस यात्रा से अमेरिकी भारतवंशी पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.
वहीं, अखबार वाशिंगटन पोस्ट ने ट्रंप के इस यात्रा को राजनयिक से अधिक राजनीतिक करार दिया है.
ट्रंप के हिंदू वालेबयान पर कटाक्ष
अखबार ने ट्रंप के उस बयान को भी आड़े हाथों लिया है, जिसमें ट्रंप ने "मैं हिन्दू से प्यार करता हूं" कहा गया था. अखबार ने कहा कि 2016 चुनाव के बाद ट्रंप एकबार फिर 2020 के चुनाव में हिंदुओं के पास जाएंगे. दरअसल 2016 में अपने चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप ने मैं हिंदू से प्यार करता हूं कहा था.
अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए इस साल के अंत में चुनाव होंगे, जिसमें रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से डॉनल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी तय मानी जा रही है. ट्रंप चुनाव से पहले ही सभी वर्गों को साधने में लगे हैं. ट्रंप की भारत यात्रा को अमेरिका में रह रहे 40 लाख अमेरिकी भारतवंशी वोटों को लुभाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें