36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केजरीवाल 16 को लेंगे सीएम पद की शपथ, दिल्ली वालों के लिए इन रास्तों से गुजरना होगा मुश्किल

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में नवगठित आम आदमी पार्टी की सरकार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 16 फरवरी को दोपहर 12 बजे शपथ लेने जा रही है. उपराज्यपाल एतिहासिक रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ कुछ विधायक भी मंत्रीपद की शपथ ले […]

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में नवगठित आम आदमी पार्टी की सरकार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में 16 फरवरी को दोपहर 12 बजे शपथ लेने जा रही है. उपराज्यपाल एतिहासिक रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. मुख्यमंत्री केजरीवाल के साथ कुछ विधायक भी मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं. इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम होंगे जिसकी तैयारी दिल्ली पुलिस ने कर ली है. इसी संबंध में दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है.

इन रास्तों में कमर्शियल वाहनों की मनाही

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक इस दिन राजघाट चौक से दिल्ली गेट चौक होते हुए गुरुनानक देव चौक तक कमर्शियल गाड़ियों की एंट्री नहीं होगी. इसी तरह नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट चौक होते हुए चट्टा रेल तक, पहाड़गंज चौक से डीबीजी चौक होते हुए अजमेरी गेट की ओर, रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट चौक होते हुए बीएसजेड मार्ग तक, विवेकानंद मार्ग से कमला बाजार जाने वाली सड़क तक और रणजीत सिंह फ्लाइओवर की ओर से बाराखंभा टॉलस्टाय रोड तक कमर्शियल वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.

यहां पार्क किए जा सकेंगे विभिन्न वाहन

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में समारोह स्थल के पास वाहनों की पार्किंग को लेकर भी एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक कारों के लिए सामान्य पार्किंग सिविक सेंटर के अंदर और इसके पीछे होगी. बसों के लिए सामान्य पार्किंग माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांती वैन पार्किंग, सर्विस रोड्स राजघाट और समता स्टाल पर होगी.

ओबी वैन को जेएलएन मार्ग पर रामलीला मैदान के सामने के गेट नंबर 2 पर आर / ए कमला मार्केट के सामने फुटपाथ पर खड़ा किया जाएगा.

शपथ ग्रहण को लेकर छिड़ा नया विवाद

इस बीच अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूल के शिक्षकों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. इसको लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने सरकारी स्कूल और इसके शिक्षकों का राजनीतिकरण करने का आरोप आम आदमी पार्टी पर लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें