27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड की जीत से उत्साहित कांग्रेस ने कहा- भाजपा अजेय नहीं, विपक्षी दल एकजुट हो जायें

नयी दिल्ली : झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि भाजपा अजेय नहीं है और सभी राजनीतिक दलों को उसके खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, झारखंड में हमारे गठबंधन की निर्णायक जीत पर कांग्रेस पार्टी और हमारे गठबंधन […]

नयी दिल्ली : झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन की जीत के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि भाजपा अजेय नहीं है और सभी राजनीतिक दलों को उसके खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, झारखंड में हमारे गठबंधन की निर्णायक जीत पर कांग्रेस पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यह दावा भी किया कि आने वाले चुनावों में भी भाजपा की हार होगी क्योंकि उसने सिर्फ बांटने और असल मुद्दों से ध्यान हटाने की राजनीति की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, महाराष्ट्र में झटका लगा, हरियाणा में झटका लगा और झारखंड में पराजय मिली. 2019 में यह भाजपा की कहानी है. उन्होंने चेन्नई में संवाददाताओं से कहा, हम झारखंड की जनता का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने इतना बड़ा बहुमत दिया है. चिदंबरम ने कहा, भाजपा अजेय नहीं है. अगर सभी राजनीतिक दल साथ मिल जायें और देश के सामने खड़े खतरे को समझ जायें, तो निश्चित तौर पर भाजपा पराजित हो सकती है. भविष्य के चुनावों में भी भाजपा की हार होगी.

कांग्रेस मुख्यालय में आजाद ने संवाददाताओं से कहा, जिस तरह से महाराष्ट्र और हरियाणा के लोगों ने भाजपा को सबक सिखाया है, झारखंड की जनता भी उसी रास्ते पर गयी है. मुझे विश्वास है कि परिणाम कांग्रेस के गठबंधन के पक्ष में होगा. उन्होंने दावा किया, आने वाले समय में जो भी चुनाव होंगे, उनके नतीजे भाजपा के खिलाफ होंगे. इसकी वजह है. पिछले छह वर्षों में भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री ने खुद देश के लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया है और विवादित मुद्दों के जरिये लोगों का ध्यान असल मुद्दों से हटा दिया है. जितने भी वादे उन्होंने किये थे, वो पूरे नहीं किये.

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा, हमने लोगों के जीवन को छूने वाले मुद्दे उठाते हुए चुनाव लड़ा. हमें विश्वास था कि हम सरकार बनायेंगे. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की, लेकिन लोग उनके साथ नहीं गये. सिंह ने कहा, हमने पहले ही घोषणा की है कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें