28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ISRO प्रमुख के सिवन ने की राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात, अंतरिक्ष कार्यक्रमों की दी जानकारी

नयी दिल्लीः भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के प्रमुख के. सिवन ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान के. सिवन ने भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रमों के बारे में राष्ट्रपति को जानकारी दी. राष्ट्रपति और इसरो प्रमुख की यह मुलाकात मंगलयान मिशन के मंगल ग्रह की परिक्रमा करते हुए पांच साल […]

नयी दिल्लीः भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो के प्रमुख के. सिवन ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान के. सिवन ने भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रमों के बारे में राष्ट्रपति को जानकारी दी. राष्ट्रपति और इसरो प्रमुख की यह मुलाकात मंगलयान मिशन के मंगल ग्रह की परिक्रमा करते हुए पांच साल पूरे करने के अवसर पर हुई है.

बता दें कि मंगलयान को केवल छह महीने के लिए भेजा गया था. लेकिन मंगलयान मिशन ने मंगलवार को मंगल ग्रह की परिक्रमा करते हुए पांच साल पूरे कर लिए हैं.

इसरो प्रमुख के. सिवन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि पिछले पांच सालों में भारत के पहले मार्स ऑर्बिटर मिशन (मॉम) ने भारत की अंतरिक्ष एजेंसी को ऑर्बिटर द्वारा मुहैया करायी तस्वीरों के आधार पर मंगल ग्रह की मानचित्रावली तैयार करने में मदद की. इस मौके पर इसरो प्रमुख ने कहा कि यह काम कर रहा है और लगातार तस्वीरें भेज रहा है.

अभी वह कुछ और वक्त तक काम कर सकता है. इस मुलाकात के बाद राष्ट्रपति कोविंद ने ईसरो प्रमुख को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. बता दें कि मंगलयान पृथ्वी की कक्षा को सफलतापूर्वक पार करने वाला भारत का पहला मिशन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें