32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जोमैटो प्रकरण के बाद चिकन व्यंजन का नाम तमिलनाडु के ब्राह्मणों से जोड़ने पर विवाद

मदुरै : जोमैटो से जुड़े प्रकरण के कुछ दिन बाद तमिलनाडु के एक रेस्तरां ने चिकन से बने व्यंजन का नाम अय्यर ब्राह्मणों पर करते हुए नया विवाद खड़ा कर दिया. वहीं, एक अन्य होटल ने घोषणा की है कि जो लोग खाने को धर्म से जोड़ेंगे, उन्हें भोजन नहीं परोसा जाएगा. संबंधित रेस्तरां ने […]

मदुरै : जोमैटो से जुड़े प्रकरण के कुछ दिन बाद तमिलनाडु के एक रेस्तरां ने चिकन से बने व्यंजन का नाम अय्यर ब्राह्मणों पर करते हुए नया विवाद खड़ा कर दिया. वहीं, एक अन्य होटल ने घोषणा की है कि जो लोग खाने को धर्म से जोड़ेंगे, उन्हें भोजन नहीं परोसा जाएगा.

संबंधित रेस्तरां ने व्यंजन का नाम ‘कुंभकोणम अय्यर चिकन’ करने पर माफी मांग ली है, लेकिन इस तरह का नाम रखने की उसकी मंशा पर सवाल उठ रहे हैं. एक हिंदू संगठन का आरोप है कि ‘सस्ती लोकप्रियता’ बटोरने के लिए ऐसी हरकत की गयी.

ब्राह्मणों और हिंदुओं के संगठनों की कड़ी आपत्ति के बाद होटल ने माफी मांग ली है और सोशल मीडिया से प्रचार सामग्री को हटा दिया है. तमिलनाडु के तंजावुर जिले में कुंभकोणम नगर है जहां तमिल ब्राह्मणों की अच्छी खासी आबादी है. यह शहर खास किस्म की कॉफी ‘कुंभकोणम कॉफी’ के लिए भी प्रसिद्ध है.

हिंदू तमिझर काची के नेता रामा रविकुमार ने आरोप लगाया कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए इस तरह की हरकत की गयी है. वहीं, मदुरै से करीब 110 किलोमीटर दूर पुडुकोट्टाई के होटल ने एक बोर्ड टांगकर उस पर लिखा है , भोजन को धर्म से जोड़ने वालों के लिए कोई खाना नहीं है. खाने का धर्म नहीं होता.

कुछ दिन पहले जोमैटो से जुड़ा एक प्रकरण हुआ था. मामले में एक व्यक्ति ने यह कहते हुए जोमैटो के डिलीवरी बॉय से खाना लेने से इनकार कर दिया था कि वह दूसरे धर्म का है. बाद में जोमैटो ने ट्वीट में कहा था, खाने का कोई धर्म नहीं होता. यह खुद एक धर्म है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें