35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कर्नाटक में एक बार फिर येदियुरप्पा सरकार, आज शाम छह बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

बेंगलुरूः कर्नाटक से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आयी है. राज्य में एच डी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद नयी सरकार के गठन के लिए हलचल तेज हो गयी . प्रदेश भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा आज राज्यपाल से मिलने पहुंचे गए औऱ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. शुक्रवार सुबह 10 बजे […]

बेंगलुरूः कर्नाटक से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आयी है. राज्य में एच डी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद नयी सरकार के गठन के लिए हलचल तेज हो गयी . प्रदेश भाजपा प्रमुख बीएस येदियुरप्पा आज राज्यपाल से मिलने पहुंचे गए औऱ सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

शुक्रवार सुबह 10 बजे उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद बताया कि वह आज शाम छह बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.आज शाम सीएम पद की शपहथ लेने वाले बीएस येदियुरप्पा को 31 जुलाई तक विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

अब तक जो खबर थी वो यही थी कि बाद सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए भाजपा केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी का इंतजार कर रही थी. अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली से प्रदेश नेतृत्व को सरकार गठन के लिए हरी झंडी मिल चुकी है.

राज्यपाल से मुलाकात कर बीएस येदियुरप्पा ने 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा और बताया कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है.सूत्रों की मानें तो बीएस येदियुरप्पा चाहते हैं कि आज ही शपथ हो जाए.

इस बीच भाजपा बागी विधायकों से संपर्क साधने की कोशिश में है, क्योंकि भाजपा को लगता है कि कांग्रेस भी बागियों को अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी. अगर आज शपथ ग्रहण समारोह होता है तो सिर्फ बीएस येदियुरप्पा ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.एक तरफ बीएस येदियुरप्पा मांग कर रहे हैं कि उन्हें आज ही शपथ दिलवाई जाए.

वहीं राजभवन के सूत्रों की मानें तो कुछ ही घंटों में शपथ समारोह करना काफी मुश्किल हो सकता है. क्योंकि पास प्रिंट कराने होंगे और बाकी तैयारियां भी करनी होंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें