नकवी का प्रियंका गांधी पर हमला : सोनभद्र घटना पर करा रहीं राजनीतिक फोटोसेशन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रियंका गांधी पर सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति करने का आरोप लगाया. इस संबंध में कांग्रेस महासचिव के धरने को पीड़ित परिवारों की आड़ में ‘राजनीतिक फोटोसेशन' करार दिया. नकवी ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रियंका गांधी इस मुद्दे पर जो कर रही हैं, वह एक ‘तय राजनीतिक पटकथा' का दूसरा हिस्सा है. इससे पहले उनके भाई राहुल गांधी भट्टा परसौल में ऐसा ‘फोटेसेशन' कर चुके हैं.

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री ने कहा कि इन्होंने पहले भी ‘किसानों की चारपाई और चौपाल को फोटोसेशन का सेट' बनाया था. अब प्रियंका सोनभद्र की दुखद घटना पर राजनीति कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जिस मुद्दे को लेकर वह (प्रियंका) शोर मचा रही हैं, उस पर बिना समय गंवाये उत्तर प्रदेश सरकार, प्रशासन और पुलिस पहले ही कड़ी कार्रवाई कर चुकी है. इसके बावजूद जो कुछ हो रहा है, वह विशुद्ध रूप से ‘राजनीतिक फोटोसेशन' ही है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र गोलीकांड के मामले को लेकर घटनास्थल के लिए रवाना हुईं, तो मिर्जापुर सीमा पर पुलिस ने उन्हें को रोक लिया था. इसके विरोध में प्रियंका गांधी वाहन से उतरकर सड़क पर ही धरने पर बैठ गयी थीं. इसके बाद उन्हें चुनार किले के गेस्ट हाउस लाया गया था.

अल्पसंख्यकों को लेकर विपक्ष के आरोपों के संदर्भ में नकवी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के अभियान चलाये गये, लेकिन मोदी सरकार 'बिना भेदभाव और बिना तुष्टीकरण के विकास' तथा 'सम्मान के साथ सशक्तिकरण' के फार्मूले पर काम कर रही है. उन्होंने बताया कि पिछली सरकार में भी 3.18 करोड़ अल्पसंख्यकों को शैक्षणिक क्षेत्र में सशक्तिकरण के लिए छात्रवृत्ति दी और तालीम पर हमारा खासा जोर है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें