32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोका, धरने पर बैठीं तो हिरासत में लिया, राहुल बोले- यह कार्रवाई परेशान करने वाली

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफीले को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया. प्रियंका के इस काफिले को नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास रोका गया. इस बात से नाराज प्रियंका सहित अन्य कांग्रेस नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए. धरने पर बैठी प्रियंका गांधी को […]

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफीले को पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया. प्रियंका के इस काफिले को नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास रोका गया. इस बात से नाराज प्रियंका सहित अन्य कांग्रेस नेता सड़क पर धरने पर बैठ गए.

धरने पर बैठी प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. डीएम की गाड़ी में प्रियंका गांधी ने जाते वक्त कहा कि मैं सिर्फ पीड़ित परिवार वालों से मिलने आई थी. मुझे नहीं पता यूपी पुलिस मुझे कहां लेकर जा रही है. लेकिन हम हर जगह जाने को तैयार हैं.

मौके पर डीएम, एसपी सहित अन्य बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद थे.बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी को वहां से चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया..वहीं इस मामले में राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट किया- प्रियंका की अवैध गिरफ्तारी परेशान करने वाली, सत्ता का यह मनमाना उपयोग भाजपा की उत्तरप्रदेश में बढ़ती असुरक्षा को दर्शाता है. ट्वीट के साथ उन्होंने प्रियंका गांधी का वीडियो भी डाला.

इससेपहले वो प्रियंका गांधी सुबह वाराणसी थीं. ट्रामा सेंटर जाकर उन्होंने घायलों का हाल जाना था.

बता दें कि 17 जुलाई को सोनभद्र के उभ्भा गांव में 112 बीघा खेत के लिए दस ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया गया था. लगभग चार करोड़ रुपए की कीमत की इस जमीन के लिए प्रधान और उसके पक्ष ने ग्रामीणों पर अंधाधुन फायरिंग कर दी थी. इस हादसे में 25 अन्य लोग घायल हो गए थे. घटना को लेकर राज्य में सियासत गरमा गयी है.
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस पूरे विवाद के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल के दौरान वनवासियों की जमीन को एक सोसायटी के नाम कर दिया गया. कहा कि एक तीन सदस्‍यीय जांच कमिटी बनाई गई है जो 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें