26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश से बेहाल मुंबईः रत्नागिरी में डैम टूटने से बहे कई घर, आठ की मौत, 23 लोग लापता

मुंबईः तीन-चार दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मुम्बई बेहाल है. जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है. दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. […]

मुंबईः तीन-चार दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मुम्बई बेहाल है. जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. बारिश के कारण वित्तीय राजधानी जगह-जगह जलमग्न है. दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई में रेल, वायु और सड़क यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई ट्रेनों और विमानों को रद्द करना पड़ा. इस बीच बारिश की वजह से मंगलवार की देर रात रत्नागिरी में तवरे डैम टूट गया. इस वजह से डैम के पास बसे गांवों में बाढ़ जैसे हालात हैं.
अचानक हुए इस हादसे में गांवों के करीब दो दर्जन लोग गायब बताए जा रहे हैं. स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ ने 8 शव बरामद किए हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस और वॉलेंटियर्स के अलावा एनडीआरएफ टीम बचाव और राहत कार्य में जुटी है.. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.
तवरे डैम में बारिश के चलते पहले ही जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसके बाद यह हादसा हो गया. बता दें कि बीत तीन चार दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पुणे, कल्याण, और मलाड कई जगहों पर दीवार गिरने की घटनाएं सामने आईं हैं जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर महाराष्ट्र के तट के ऊपर बादलों का असर दक्षिण गुजरात और आसपास के इलाकों में होने की संभावना है.

मुंबई में कई जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है. साथ ही हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के कई इलाकों में लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की सलाह दी गयी है. ऐसे में साफ है कि बारिश मुंबई समेत राज्य के कई हिस्सों में अभी मुश्किल हालात पैदा कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें