29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, विपक्षी दलों की मुलाकात का सिलसिला जारी

24 घंटे के अंदर नायडू ने राहुल और शरद से की दूसरे दौर की बातचीत नयी दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं के साथ रविवार को दूसरे दौर की बातचीत की. इस बातचीत […]

  • 24 घंटे के अंदर नायडू ने राहुल और शरद से की दूसरे दौर की बातचीत
नयी दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा प्रमुख शरद पवार समेत विपक्ष के कई शीर्ष नेताओं के साथ रविवार को दूसरे दौर की बातचीत की. इस बातचीत का मकसद केंद्र में गैर-भाजपाई सरकार के गठन के लिए समर्थन जुटाना है.
इससे पहले नायडू शुक्रवार को दिल्ली आये थे जहां उन्होंने राहुल, पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव और भाकपा के नेताओं के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद वह लखनऊ पहुंचे, जहां उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की.
इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है क्योंकि नायडू ने सपा-बसपा प्रमुखों से मुलाकात के बाद राहुल और पवार से दोबारा मुलाकात की है. सपा, बसपा अभी तक खुलकर विपक्षी गठबंधन के पक्ष में नहीं आये हैं.
नायडू यह प्रयास इसलिए कर रहे हैं ताकि राजग के बहुमत से दूर रहने की सूरत में गैर राजग दलों को एक मंच पर लाकर अगली सरकार के गठन का दावा पेश किया जा सके. इससे पहले भी वह नेताओं के साथ कई दौर की बात कर चुके हैं.
गोलबंदी को झटका : शरद बोले- नतीजों के बाद ही मीटिंग
चंद्रबाबू नायडू को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बयान से झटका लगा है. रविवार को नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी.
इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा कि अभी कुछ तय नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि नतीजों से पहले विपक्षी पार्टियों की कोई मीटिंग नहीं होगी. सभी नेता अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहे हैं. रविवार शाम को नायडू ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की.
नायडू को मिली सफलता
सोनिया-राहुल से मिलने दिल्ली आयेंगी मायावती, आज हो सकती है मुलाकात
चंद्रबाबू नायडू को बसपा सुप्रीमो मायावती का साथ मिलता दिख रहा है. खबरों के मुताबिक, मायावती इसके लिए सोमवार को दिल्ली आ रही हैं. यहां मायावती राहुल और सोनिया दोनों से मुलाकात करेंगी. मायावती की यह मीटिंग किस संदर्भ में है फिलहाल यह साफ नहीं है. माना जा रहा है कि चंद्रबाबू0 ने माया-अखिलेश दोनों को मना लिया है.
सरकार के लिए तैयार रहना चाहिए : नायडू
नायडू ने राहुल से कहा है कि हमें चुनाव नतीजों के लिए रणनीतिक तौर पर तैयार रहना चाहिए. अगर भाजपा बहुमत से चूकती है, तो हमें सरकार बनाने के लिए मजबूत दावा पेश करने की तैयारी पहले ही कर लेनी चाहिए. माना जा रहा है कि शनिवार को शाम में माया और अखिलेश से मुलाकात कर उन्होंने सभी को साथ आने के लिए मना लिया है.
पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा के मीडिया कवरेज को लेकर कांग्रेस-तृणमूल हमलावर
कांग्रेस ने आयोग को लिखा पत्र, आचार संहिता का उल्लंघन बताया
कोलकाता. कांग्रेस सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने रविवार को चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा कि मोदी की केदारनाथ यात्रा का मीडिया कवरेज आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन था. भट्टाचार्य ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से मोदी की यात्रा का मीडिया कवरेज बंद करने और कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया.
तृणमूल ने चुनाव आयोग को अंधा और बहरा कहा
नयी िदल्ली. तृणमूल प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि चुनाव आयोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया की आंखें और कान हैं, लेकिन यह अंधी-बहरी बनी हुई है. तृणमूल ने मोदी द्वारा केदारनाथ में मीडिया को संबोधित किये जाने के बाबत चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की और इसे अनैतिक व आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन भी करार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें