34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोशल साइट पर बजट के बाद क्या कह रहे हैं नेता

नयी दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट पेश करने के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक अलग वॉर शुरु हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस बजट में कुछ विशेष नहीं होने का दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि जेटली ने ज्यादातर यूपीए सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने का […]

नयी दिल्लीः वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट पेश करने के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक अलग वॉर शुरु हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता इस बजट में कुछ विशेष नहीं होने का दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि जेटली ने ज्यादातर यूपीए सरकार की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया है. इसमें नया कुछ भी नहीं है. सरकार ने आम लोगों को जिस तरह के सपने दिखाये थे उसमें सच्चाई नजर नहीं आती. वही एनडीए सरकार इस बजट के बाद अपनी पीठ थपथपा रही है. उनका कहना है कि अगर मोदी सरकार के विकास के रोड मैप को समझना है तो इस आम बजट से समझा जा सकता है कि सरकार क्या करना चाह रही है. इस बजट के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट पर नेताओं ने अपनी राय पेश की है. आइये जानें किनका क्या कहना है.

अजय माकन
कांग्रेस मंत्री अजय माकन ने बजट को निराशा जनक बताते हुए सवाल खड़ा किया कि अरुण जेटली ने 100 करोड़ का बजट कॉमनवेल्थ गेम और एशियन गेम में जो बजट रखा है हमने 2010 में 678 करोड़ रुपये खर्च किये थे इसमें कमी क्यूं की गयी. उन्होंने जेटली को पलटीमार बताते हुए लिखा कि जेटली ने दोबारा पलटी मारी है. उन्होंने कहा कि जेटली ने पांच लाख तक टैक्स में छूट देने की बात कहीं थी लेकिन उन्होंने इसमें पचास प्रतिशत की कटौती कर दी और इसे 2.5 लाख पर रखा.

शाहनवाज हुसैन (प्रवक्ता)

भारतीय जनता पार्टी के नेता शाहनवाज हुसैन ने बजट को अच्छा बताया है. उन्होंने मुख्य रुप से किसानों के हित के लिए उठाये गये कदम को बेहतर बताया है. किसानों के लिए शुरु किये जा रहे चैनल का भी उन्होंने स्वागत किया है. शाहनवाज ने इंटनेट की सुविधा और युवाओं के लिए स्पोर्ट्स कल्ब का स्वागत किया. साथ ही आम जनता को मिलने वाली राहत और टैक्स छूट का भी जिक्र किया.

प्रकाश जावड़ेकर( सूचना प्रसारण मंत्री)
सूचना एवं पसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बजट को किसानों का बजट बताया है. किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए जिस तरह से बजट पेश किया गया है उसका उन्होंने स्वागत किया है. उन्होंने इस बजट को सिर्फ बजट नहीं इसे विकास का दस्तावेज करार दिया है. इस बजट को उन्होंने नयी संभावनाएं एवं रोजगार पैदा करने वाला बजट बताया है.

योगेन्द्र यादव(आम आदमी पार्टी)
आम आदमी पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस पार्टी ने जनता से कई वादे किये और जनता ने उन्हें स्पष्ट बहुमत तक पहुंचाया. उस सरकार का पहला बजट गीले पटाखे की तरह बेकार साबित हुआ.

मुख्तार अब्बास नकवी
भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बजट को सकरात्मक बताया है. उन्होंने इसे विकास को गति देने वाला बताया. देश को विकास और समृद्ध के शानदार रास्ते पर ले जाने वाला "प्रेक्टिकल, प्रफेक्ट एंड प्रोग्रेसिव बजट" है.

सोशल साइट पर नेताओं की प्रतिक्रिया पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है. यही एक माध्यम से जहां से नेता जनता से सीधे संपर्क साध सकते हैं. अपनी राय के साथ- साथ उन्हें बजट में जनता की सोच का भी अंदाजा लगता है. इन नेताओं के ट्वीट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें