34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब जेटली ने मांगा पांच मिनट का ब्रेक

नयी दिल्ली : भारत के इतिहास में यह पहली बार देखा गया कि बजट पेश करने के दौरान किसी मंत्री ने ब्रेक मांगा. वे इस दौरान थोड़े असहज दिखे. बताया जा रहा है कि खड़े रहने के कारण उनके पीठ में दर्द हो गया जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. वित्त मंत्री अरुण जेटली के […]

नयी दिल्ली : भारत के इतिहास में यह पहली बार देखा गया कि बजट पेश करने के दौरान किसी मंत्री ने ब्रेक मांगा. वे इस दौरान थोड़े असहज दिखे. बताया जा रहा है कि खड़े रहने के कारण उनके पीठ में दर्द हो गया जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई.

वित्त मंत्री अरुण जेटली के पांच मिनट का विराम लेने से लोकसभा में वित्त वर्ष 2014-15 का बजट भाषण थोडी देर के लिये रुक गया. मंत्री के अनुरोध को स्वीकार करते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्र महाजन ने पांच मिनट का ब्रेक दिया. 40 मिनट का भाषण देने के बाद वित्त मंत्री थोडा थके दिखे और उसके बाद उन्होंने थोडा विराम देने का अनुरोध किया.

सदन की कार्यवाही फिर से शुरु होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि मंत्री थोडा अस्वस्थ्य महसूस कर रहे थे, इसलिए विराम दिया गया. उसके बाद उन्होंने बजट बैठकर पढने की अनुमति दे दी. लोकसभा सूत्रों के अनुसार 61 वर्षीय मंत्री को पीठ में दर्द की भी शिकायत थी. उन्हें मेज की ओर झुकते हुए देखा गया. इससे पहले, उन्हें बजट भाषण के दौरान उन्हें बार-बार पानी पीते देखा गया. संभवत: यह पहला मौका है जब बजट भाषण बीच में रुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें