28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रियंका गांधी का आरोप : अपने संसदीय क्षेत्र के किसी गांव में नहीं गये पीएम मोदी

उन्‍नाव : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे और बनारस में नौका विहार भी किया, लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं गये. उन्‍नाव लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी अन्नू टंडन के पक्ष में चुनाव प्रचार के […]

उन्‍नाव : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे और बनारस में नौका विहार भी किया, लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं गये. उन्‍नाव लोकसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी अन्नू टंडन के पक्ष में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रियंका उन्‍नाव पहुंचीं. पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री की प्रतिमा पर माल्‍यापर्ण के साथ प्रियंका का रोड शो शुरू हुआ.

इसे भी देखें : प्रियंका गांधी ने कसा तंज- मोदी ‘चौकीदार’ हैं, या दिल्ली के ‘शहंशाह’

रोड शो के दौरान प्रियंका लगातार हाथ हिला-हिलाकर जनता से संवाद स्‍थापित कर रही थीं. इस दौरान सड़क पर खड़े समर्थक उन पर फूलों की बारिश कर रहे थे. रास्‍ते बड़े चौराहे के पास जहां कुछ भाजपाइयों ने रोड शो में व्‍यावधान डालने का प्रयास किया. वहीं, कोतवाली के सामने कुछ कार्यकर्ता हाथों में तख्‍ती लिए और काले रूमाल के साथ विरोध कर रहे थे. कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मुखर हुए, लेकिन पुलिस ने भाजपा समर्थको को खदेड़ दिया. पुलिस प्रशासन और एसपीजी को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

रोड शो के बाद अपने संक्षिप्त भाषण में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री देश-विदेश तो खूब घूमे और बनारस में नौका विहार भी किया, लेकिन आज तक अपने संसदीय क्षेत्र के किसी भी गांव में नहीं जा सके. उन्‍होंने कहा कि आज आप यहां इस लिए आये हैं, क्‍योंकि आपके साथ धोखा हुआ है. प्रियंका ने कहा कि पिछले चुनाव के समय किये गये वादे पूरे नहीं हुए आपके साथ धोखा हुआ है. चाहे 15 लाख रुपये का वायदा हो या फिर दो करोड़ नौकरियों का हो, बड़े-बड़े वादे किये गये थे, लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि दो माह से वह उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर हैं. किसानों ने आवारा पशुओं की समस्‍या बताई, किसान कर्ज में डूब रहे हैं. महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं. इस सरकार की नीतियां आपके हित में नहीं बनी है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार के तहत जो नीतियां है, उनमें गिने-चुने उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया है. प्रियंका ने लोगों से सवाल किया कि नोट बंदी और जीएसटी से किसे लाभ हुआ है. उन्होंने कहा कि अमीरों को लाभ हुआ है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ‘न्‍याय’ योजना गरीबों के लिए बनायी गयी है. यह आपको न्‍यूनतम आय की गांरटी देगी. उन्होंने किसान बीमा योजना पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इस बीमा योजना का लाभ एक दो उद्योगपतियों को हुआ है. जो नीतियां चल रही है, इसमें जो अमीर है वह और अमीर होते जा रहे हैं और जो गरीब है वह और गरीब होते जा रहे है.

प्रियंका ने कहा कि धर्म जाति वाद से आप आगे नहीं बढेगें, सिर्फ दुष्प्रचार हो रहा है. प्रधानमंत्री को और कहीं नहीं तो कम से कम अपने क्षेत्र के ही किसी एक गांव का दौरा कर जनता से संवाद कर अ‍सलियत समझने का काम करें. जो जनता की आवाज नहीं सुन सकता उसे सत्‍ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है. प्रधानमंत्री के पास गरीबों के लिए समय नहीं है. भाजपा सरकार, जनविरोधी, किसान विरोधी है. इस सरकार में जनता की सुनवाई नहीं हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें