36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव : ये बॉलीवुड स्टार और क्रिकेटर नहीं डाल पायेंगे वोट

किसी के पास अमेरिका ताे किसी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट है मुंबई. 2019 लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स लोगों से लगातार वोट डालने की अपील कर रहे हैं. वहीं कई ऐसे भी एक्टर्स हैं, जिनका वोटिंग लिस्ट में नाम नहीं है. कई स्टार्स पहली बार वोट देंगे, लेकिन […]

किसी के पास अमेरिका ताे किसी के पास ब्रिटेन का पासपोर्ट है
मुंबई. 2019 लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में बॉलीवुड स्टार्स लोगों से लगातार वोट डालने की अपील कर रहे हैं. वहीं कई ऐसे भी एक्टर्स हैं, जिनका वोटिंग लिस्ट में नाम नहीं है. कई स्टार्स पहली बार वोट देंगे, लेकिन कुछ ऐसे अभिनेता और अभिनेत्री भी हैं, जो इस चुनाव में वोट नहीं डाल सकेंगे. आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ, समेत कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो भारत में वोट नहीं डाल सकते.
दीपिका पादुकोण
इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम पहले नंबर पर आता है. दीपिका भले ही बेंगलुरु में पली -बढ़ी हों, लेकिन उनका जन्म डेनमार्क की कैपिटल कोपेनहेगन में हुआ है और वो वहां की नागरिक हैं. दीपिका के पास डेनमार्क का पासपोर्ट है, इसलिए चुनावों में वोट देने का सवाल ही नहीं उठता.
जैकलीन फर्नांडिस
जैकलीन फर्नांडिस के पास भारत की नागरिकता नहीं है. बहरीन में जन्मी एक्ट्रेस के पिता श्रीलंका से हैं, जबकि मां मलेशिया की हैं. जैकलीन के पास श्रीलंका का पासपोर्ट है.
सनी लियोन
सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर है. सनी का जन्म कनाडा में हुआ था. एक्ट्रेस के पास इंडिया का नहीं, बल्कि कनाडा का पासपोर्ट है. ऐसे में इस अभिनेत्री को भारत में वोट देने का अधिकार नहीं है.
कैटरीना कैफ
कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ है और वो दुनिया के कई देशों में रही हैं, लेकिन उनके पास ब्रिटेन का पासपोर्ट है. उनकी नागरिकता ब्रिटेन की है. यहां उन्हें वोट देने का हक नहीं है.
इमरान खान
आमिर खान के भांजे इमरान खान ने फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनके पास भारत का नहीं, बल्कि अमेरिका का पासपोर्ट है. इसलिए उन्हें भारत में वोट देने का अधिकार नहीं है.
मतदाता सूची में नाम नहीं वोट नहीं कर सकेंगे द्रविड़
चुनाव आयोग के अभियान का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ इस बार वोट नहीं डाल पायेंगे, क्योंकि उन्होंने बेंगलुरु में अपने आवास बदलने के बाद अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए कदम नहीं उठाया है. द्रविड़ और उनका परिवार इंदिरानगर स्थित अपने पैतृक घर से अश्वतनगर चला गया था और इस कारण से उनका और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया. कर्नाटक में पहले चरण का मतदान 14 सीटों के लिए 18 अप्रैल को होगा, जिसमें बेंगलुरु शामिल है.
अलिया भट्ट
आलिया भट्ट चुनाव में वोट नहीं डालने वाली हैं, क्योंकि उनके पास ब्रिटेन का पासपोर्ट है. मां सोनी राजदान ब्रिटेन की नागरिक हैं. ऐसे में आलिया को ब्रिटेन की नागरिकता हासिल है. आलिया तभी वोट कर सकती हैं, जब वो अपने ब्रिटिश पासपोर्ट को बाय-बाय कह दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें