32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#PulwamaAttack : राजनीतिक पार्टियों ने एकजुटता दिखायी, कहा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम मोदी सरकार के साथ

नयी दिल्ली : पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर शनिवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी. जिसमें कई प्रस्‍ताव लाये गये. जिसमें सभी दल के नेताओं ने एक स्‍वर में कहा, हम भारत की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. साथ […]


नयी दिल्ली :
पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर शनिवार को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलायी. जिसमें कई प्रस्‍ताव लाये गये. जिसमें सभी दल के नेताओं ने एक स्‍वर में कहा, हम भारत की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हमारे सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता से खड़े हैं. साथ ही सर्वदलीय बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया, हम सभी रूप में आतंकवाद और सीमा-पार से उसे मिल रहे समर्थन की निंदा करते हैं.

सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, देश की एकता और सुरक्षा के लिए हम सरकार के साथ खड़े हैं. चाहे वह कश्मीर हो या फिर देश का कोई और दूसरा हिस्सा. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह सरकार को सपॉर्ट करती है.

संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा, कश्मीर की आम जनता राज्य में अमन चाहती है, वह देश के साथ खड़ी है. राज्य में कुछ ऐसे तत्व हैं, दो सीमापार से समर्थित आतंकियों की मदद करते हैं, ऐसे लोग कश्मीर के दुश्मन हैं. वे कश्मीर में अमन चैन नहीं चाहते हैं. देश आतंक के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है. जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

नरेंद्र तोमर ने ने बताया, बैठक में राजनाथ ने कहा कि हम सब एकजुट होकर आतंकवाद को उखाड़ फेंगेंगे. जम्मू में अमन चैन पूरी तरह से बहाल होगा. अल्प सूचना पर दलों के नेता आये, इसका गृह मंत्री ने आभार जताया. सभी दलों के नेताओं ने मौन रखर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

गौरतलब हो इस बैठक में केंद्र सरकार विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं को इस चुनौती से निपटने के लिए उठाये गये अपने कदमों से अवगत कराया. गृहमंत्री राजनाथ सिंह की ओर से बुलायी गयी बैठक में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय एवं डेरेक ओ’ब्रायन, शिवसेना के संजय राउत, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के जितेंद्र रेड्डी, भाकपा के डी राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुक अब्दुल्ला और लोजपा के रामविलास पासवान समेत कई अन्य नेता शामिल थे.

#PulwamaAttack LIVE : देहरादून में बेटी ने शहीद पिता मोहन लाल को दी आखिरी विदाई, नम हुईं आखें

गौरतलब हो जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हुए सबसे बड़े आतंकवादी हमलों में से एक में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

राजनीतिक पार्टियों ने हमले के बाद एकजुटता दिखाई है और इस मामले में राजग सरकार की कार्रवाई को अपना समर्थन दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा और उनकी सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के भीतर अलग-थलग करने के लिए कूटनीतिक आक्रामकता दिखानी शुरू कर दी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें