29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Social Media पर सिविल राइट्स की सुरक्षा को लेकर संसदीय समिति में Twitter के अधिकारी तलब

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर नागरिकों के अधिकार के सुरक्षा के मुद्दे पर ट्विटर अधिकारियों को तलब किया है. समिति के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समिति ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों को भी बैठक में शामिल होने के लिए […]

नयी दिल्ली : सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर नागरिकों के अधिकार के सुरक्षा के मुद्दे पर ट्विटर अधिकारियों को तलब किया है. समिति के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समिति ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों को भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा है. यह बैठक 11 फरवरी को होनी है.

इसे भी पढ़ें : सोशल मीडिया आज का आविष्कार है, इसकी ताकत का इस्तेमाल होना चाहिए : नीलोत्पल मृणाल

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने अगले सप्ताह होने वाली समिति की बैठक का एजेंडा ट्वीट करते हुए कहा कि ट्विटर के प्रतिनिधियों को इस मुद्दों पर अपने विचार रखने के लिए समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. उन्होंने आम लोगों से भी इस मामले में उनके विचार और सुझाव मांगे हैं. कुछ दिन पहले दक्षिणपंथी संगठन यूथ फॉर सोशल मीडिया डेमोक्रेसी के सदस्यों ने ट्विटर के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि ट्विटर ने "दक्षिण पंथ विरोध रुख" एख्तियार किया है और उनके ट्विटर खातों को बंद कर दिया है.

संगठन के कुछ लोगों ने इस बारे में अगुराग ठाकुर को भी पत्र लिखा था. समिति ने इससे पहले सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारियों को फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों से "लिखित में प्रतिबद्धता" लेने का निर्देश दिया था कि उनके मंचों का इस्तेमाल भारतीय चुनावों को प्रभावित करने के लिए नहीं किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें