36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विकास का नया मॉडल बना पूर्वांचल : मनोज सिन्हा

ब्यूरो, नयी दिल्ली केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार साल के दौरान जो सकारात्मक बदलाव आया है उसे आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी […]

ब्यूरो, नयी दिल्ली

केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार साल के दौरान जो सकारात्मक बदलाव आया है उसे आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूर्वांचल, विकास का नया मॉडल बना है.

पूर्वांचल में चल रहे विकास कार्यो का उल्लेख करते हुए सिन्हा ने कहा कि गोरखपुर में एम्स की स्थापना, बंद पड़े यूरिया कारखाने का खोला जाना, वाराणसी के सर सुंदर लाल अस्पताल को एम्स का दर्जा, वाराणसी में कैंसर संस्थान की स्थापना, सड़क और रेल सुविधाओं का विकास पूर्वांचल को विकास के नये रास्ते पर ले आया है.

इससे उत्तर प्रदेश, बिहार सहित पूरे पूर्वांचल के लोगों को इसका लाभ मिल रहा है. उन्होंने अपने क्षेत्र के लोगों के साथ ही यहां रह रहे लोगों से कहा कि वे साल में कम से कम दो बार अपने गृह जनपद जरूर जायें और स्थानीय अवसंरचना के सुधार में योगदान करें. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गाजीपुर के प्रवासियों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी वरिष्ठ पदों पर कार्यरत लोगों ने हिस्सा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें