25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, आज से पांच दिन तक बंद रहेंगे बैंक

नयी दिल्ली : 21 दिसंबर से देशभर के ज्यादातर सरकारी बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे. इन पांच दिनों में दो दिन हड़ताल रहेगी. 21 तारीख को शुक्रवार है, इस दिन हड़ताल के कारण बैंक बंद रहेंगे. 22 तारीख को महीने का चौथा शनिवार है. 23 तारीख को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे. […]

नयी दिल्ली : 21 दिसंबर से देशभर के ज्यादातर सरकारी बैंक पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे. इन पांच दिनों में दो दिन हड़ताल रहेगी. 21 तारीख को शुक्रवार है, इस दिन हड़ताल के कारण बैंक बंद रहेंगे. 22 तारीख को महीने का चौथा शनिवार है. 23 तारीख को रविवार के कारण बैंक बंद रहेंगे. सोमवार 24 दिसंबर को बैंक खुलेंगे, फिर 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी सभी बैंकों में होगी. इसके बाद 26 दिसंबर (बुधवार) को भी बैंक में हड़ताल के कारण कामकाज नहीं होगा. पहली हड़ताल का आयोजन ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडेरेशन करने जा रही है.
रांची : आज बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, नहीं होगा कोई काम
रांची : अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के अाह्वान पर शुक्रवार को बैंकों में एक दिवसीय हड़ताल है. इस दौरान कोई भी कामकाज नहीं होगा. बैंकों में ताले लटके रहेंगे.
हड़ताल में राष्ट्रीयकृत, सहकारी व ग्रामीण बैंक के अधिकारी शामिल होंगे. हड़ताल में झारखंड के लगभग 20,000 अधिकारी व कर्मचारी शामिल होंगे. संघ के चेयरमैन कमलाकर सिंह एवं सचिव प्रशांत शांडिल्य ने कहा कि हड़ताल में कोई भी काम नहीं होगा. हमारी मांगों में स्केल-1 से लेकर स्केल-7 तक के सभी अधिकारियों को केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों के समान वेतन, चार्टर ऑफ डिमांड के अनुरूप वेतन समझौता, सप्ताह में पांच दिनों का कार्य दिवस, पारिवारिक पेंशन एवं पेंशन का अपडेशन, तृतीय पक्ष के उत्पादों की गलत बिक्री को रोक, नयी पेंशन नीति को रद्द करते हुए पुराने पेंशन नीति को लागू करना आदि शामिल है. हालांकि, एटीएम में जब तक पैसा रहेगा, वह चालू रहेगा. एटीएम को प्रभावित नहीं किया जायेगा. बैंक अब सीधे सोमवार को ही खुलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें