36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

करतारपुर गलियारा ISI का ”गेम प्लान”, पाक सेना ”बड़ी साजिश” की तैयारी में : कैप्टन अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर गलियारे को पाकिस्‍तानी आतंकी संगठन आईएसआई का गेम प्‍लान बताया है. उन्‍होंने संकेत दिया कि पाकिस्‍तानी सेना इसके जरिये बड़ी साजिश की तैयारी में है. कैप्‍टन ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री के रूप […]

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर गलियारे को पाकिस्‍तानी आतंकी संगठन आईएसआई का गेम प्‍लान बताया है. उन्‍होंने संकेत दिया कि पाकिस्‍तानी सेना इसके जरिये बड़ी साजिश की तैयारी में है.

कैप्‍टन ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था.

करतारपुर गलियारा शिलान्यास : इमरान ने किया कश्मीर का उल्लेख, भारत ने की आपत्ति

अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना द्वारा रची गई एक ‘बड़ी साजिश’ करार दिया और कहा, करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है. उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गई एक बड़ी साजिश नजर आती है.

करतारपुर गलियारा शिलान्यास : इमरान ने कहा, फ्रांस-जर्मनी शांति से रह सकते हैं; तो भारत-पाक क्यों नहीं

मुख्यमंत्री के हवाले से एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है और इसलिए हम सभी को उसकी पहल से सावधान रहना चाहिए.

* सिद्धू के मामले को दिया जा रहा जरूरत से ज्‍यादा तूल

सिद्धू के मामले पर उन्होंने कहा कि इसे जरूरत से ज्यादा तूल दिया गया और जो इस मुद्दे को उठा रहे हैं वे यह साबित करने में असफल रहे कि यह आईएसआई का गेम प्लान है. मुख्यमंत्री ने सिद्धू के साथ अपने रिश्तों को ले कर अवांछित विवाद खड़ा करने पर अकाली दल और भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व पर हमला किया.

करतारपुर गलियारा समारोह में बोले सिद्धू : भारत-पाक के बीच शांति बहाल होनी चाहिए

अमरिंदर ने कहा कि करतारपुर साहिब गलियारा खोले जाने की मांग विभाजन के बाद से लंबित थी क्योंकि पवित्र सिख धार्मिक स्थल (श्री ननकाना साहिब, श्री पंजा साहिब, डेरा साहिब और करतारपुर साहिब) पाकिस्तान में रह गये थे. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और डा. मनमोहन सिंह ने करतारपुर गलियारा खोले जाने के मुद्दे को पाकिस्तान के समक्ष उठाया था. उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद भी मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पाकिस्तानी पंजाब के तत्कालीन अपने समकक्ष परवेज इलाही और उस समय पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहे परवेज मुशर्रफ के समक्ष इस मुद्दे को उठाया था.

करतारपुर गलियारा : इमरान ने कहा – सिद्धू पाक में काफी लोकप्रिय, कहीं से भी चुनाव लड़ें; जीत जायेंगे

करतारपुर साहिब गलियारे के आधारशिला कार्यक्रम के लिए पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले पर उन्होंने कहा कि उन्होंने जाने से इनकार कर दिया क्योंकि वह ऐसे समय में वहां जाने के बारे में नहीं सोच सकते थे जब पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों और नागरिकों को मारा जा रहा है.

करतारपुर गलियारा परियोजना के आकर्षण के केंद्र में रहे नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू के उस बयान के बारे में, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनके कैप्टन है, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मुद्दा शायद ही उठाये जाने लायक था क्योंकि सिद्धू ने हमेशा उन्हें (अमरिंदर) पिता की तरह माना है. अमरिंदर ने पाकिस्तान को उसके नापाक इरादों के बारे में चेताया. उन्होंने पाकिस्तान से पंजाब की स्थिति बिगाड़ने के प्रयास से बचने का आग्रह किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें