29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करतारपुर गलियारा शिलान्यास : इमरान ने किया कश्मीर का उल्लेख, भारत ने की आपत्ति

नयी दिल्ली : भारत ने बुधवार को कहा कि करतारपुर गलियारे के आधारशिला कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कश्मीर का उल्लेख करना ‘बेहद खेदजनक’ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है. मंत्रालय ने कहा, यह बेहद खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस […]

नयी दिल्ली : भारत ने बुधवार को कहा कि करतारपुर गलियारे के आधारशिला कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कश्मीर का उल्लेख करना ‘बेहद खेदजनक’ है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है.

मंत्रालय ने कहा, यह बेहद खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस पवित्र अवसर को राजनीतिक रंग देने के लिए चुना जो सिख समुदाय की करतारपुर गलियारा विकसित करने की लंबे समय से की जा रही मांग को साकार करने से जुड़ा अवसर था. विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसे अवसर पर अवांछित तौर पर कश्मीर का उल्लेख किया गया जो भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है. मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान अपने कब्जेवाले क्षेत्र में सीमापार आतंकवाद को सभी तरह का समर्थन और आश्रय देना बंद करने के लिए प्रभावी और विश्वसनीय कार्रवाई करे और अपनी अंतरराष्ट्रीय जवाबदेही को पूरा करे.

उल्लेखनीय है कि करतारपुर गलियारे के आधारशिला कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मैं आज कह रहा हूं कि हमारे नेता, हमारी सेना और अन्य सभी संस्थान एकमत हैं. हम आगे बढ़ना चाहते हैं, हम एक शिष्ट संबंध चाहते हैं. हमारे सामने सिर्फ एक समस्या है, कश्मीर. अगर आदमी चंद्रमा पर चल सकता है, तो कौन सी समस्याएं हैं, हम जिनका हल नहीं कर सकते? इमरान ने कहा, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम इस समस्या का हल कर सकते हैं. लेकिन, दृढ़ संकल्प और बड़े सपनों की जरूरत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें