37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के 100वें एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री ने सिक्किम में किया उद्घाटन, देखें VIDEO

गंगटोक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पाकयोंग में बने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटनकिया. वर्ष 2009 में इस ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के करीब नौ साल बाद सिक्किम का यह सपना पूराहुआ. यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर दूर है. पाकयोंग से पहली व्यावसायिक उड़ान चार अक्तूबर […]

गंगटोक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पाकयोंग में बने सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटनकिया. वर्ष 2009 में इस ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के करीब नौ साल बाद सिक्किम का यह सपना पूराहुआ. यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 किलोमीटर दूर है.

पाकयोंग से पहली व्यावसायिक उड़ान चार अक्तूबर से शुरू होगी. देश के 100वें और सिक्किम के पहले हवाई अड्डे से परिचालन शुरू होने के साथ ही पूर्वोत्तर का यह राज्य पूरे देश से सीधे तौर पर जुड़ जायेगा.

सिक्किम के मुख्य सचिव एके श्रीवास्तव ने बताया कि भारत-चीन सीमा से करीब 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित पाकयोंग हवाई अड्डा करीब 201 एकड़ जमीन पर बना है. यह समुद्र तल से 4,500 फुट की ऊंचाई पर पाकयोंग गांव से करीब दो किलोमीटर ऊपर पहाड़ी पर बना है.

प्रधानमंत्री बागडोगरा से एमआइ-8 हेलीकॉप्टर से रविवार की शाम यहां पहुंचे और सेना के लिबिंग हेलीपैड पर राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और अन्य ने उनकी अगवानी की.

सेना ने उन्हें सलामी गारद पेश किया. सेना के हेलीपैड से प्रधानमंत्री का काफिला करीब पांच किलोमीटर का सफर तय करके राजभवन पहुंचा, जहां मोदी ने रात्रिविश्राम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें