34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा का राहुल पर पलटवार, पूछा – बतायें, किंगफिशर एयरलाइंस से क्या था नाता?

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री के इस्तीफे की राहुल गांधी की मांग के बीच अरुण जेटली का बचाव करते हुए भाजपा ने गुरुवारको कहा कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या एक अपराधी है और उसकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. भाजपा ने साथ ही कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को यह साफ करना […]

नयी दिल्ली : वित्त मंत्री के इस्तीफे की राहुल गांधी की मांग के बीच अरुण जेटली का बचाव करते हुए भाजपा ने गुरुवारको कहा कि भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या एक अपराधी है और उसकी बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. भाजपा ने साथ ही कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को यह साफ करना चाहिए कि उनके परिवार का किंगफिशर एयरलाइन्स से क्या नाता था?

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल गांधी और विजय माल्या की जुगलबंदी है, झूठ गढ़ने की जुगलबंदी है. संप्रग की सरकार ने विजय माल्या को कर्ज क्यों दिये और रिजर्व बैंक के ऊपर दबाव क्यों डाला गया? संप्रग सरकार ने माल्या को छूट क्यों दी? इन सबका राहुल गांधी और कांग्रेस को जवाब देना चाहिए.’ राहुल गांधी के आरोपों को असत्य और निराधार करार देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एक परिवार और पार्टी ने देश का पैसा लुटाया है. अब जब उसे वसूलने का काम किया जा रहा है और आज जब उनके गांधी परिवार से संबंध सामने आ रहे हैं, तो कांग्रेस झूठ बोल कर अपना बचाव करने और अपना पाप छिपाने का प्रयास कर रही है.

कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए गोयल ने सवाल किया कि कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने विजय माल्या को कर्ज क्यों दिये और रिजर्व बैंक के ऊपर दबाव क्यों डाला गया. इन सबका राहुल गांधी और कांग्रेस को जवाब देना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने विजय माल्या को बचाया, कांग्रेस नीत सरकार ने किंगफिशर को बेलआउट पैकेज दिया. भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि सभी कायदे कानून तोड़ कर किंगफिशर एयरलाइंस के कर्ज का पुनर्गठन किया गया. यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अध्यक्ष इस मामले में अरुण जेटली के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. गोयल ने कहा कि राहुल गांधी पर खुद हेराॅल्ड मामले में घोर अपराध का मामला है, उन्हें ही इस्तीफा दे देना चाहिए. गोयल ने कहा कि वर्तमान सरकार ने तो भगोड़ों के खिलाफ सख्त कानून लाने का काम किया है.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि इस मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस पार्टी के नेता और तब के मंत्री जवाबदेह हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि 2010 में किंगफिशर को राहत देने की बात सामने आयी है, जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी और गांधी परिवार तब कांग्रेस और सरकार पर हावी था, जो भी होता था, वह 10 जनपथ के इशारे पर ही होता था. गोयल ने कहा कि संसदीय समिति के सामने बड़े अधिकारी आकर बयान दे रहे हैं, जिससे संप्रग सरकार के पाप आज सामने आ रहे हैं. गोयल की प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व का एक वीडियो भी जारी किया गया जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री व्यालार रवि का किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित बयान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें