38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिद्धू ने सुषमा स्वराज को लिखा पत्र – भारत करतारपुर साहिब गुरुद्वारे पर सकारात्मक कदम उठाये

चंडीगढ़ : पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के मामले में हरसंभव प्रयास करें. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ऐतिहासिक धर्मस्थल तक जाने का रास्ता खोलकर सकारात्मक रुख प्रदर्शित किया है. गौरतलब है कि पंजाब के स्थानीय सरकार, […]

चंडीगढ़ : पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के मामले में हरसंभव प्रयास करें. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने ऐतिहासिक धर्मस्थल तक जाने का रास्ता खोलकर सकारात्मक रुख प्रदर्शित किया है.

गौरतलब है कि पंजाब के स्थानीय सरकार, पर्यटन और सांस्कृति मामलों के मंत्री ने सात सितंबर को दावा किया था कि पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं को अपनी सीमा में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे तक जाने की अनुमति देने का फैसला लिया है. केंद्रीय मंत्री को शनिवार को लिखे पत्र में क्रिकेट से राजनीति में आये सिद्धू ने कहा, अब अवसर हमारा दरवाजा खटखटा रहा है. पाकिस्तान ने करतारपुर साहिब गलियारे की पुरानी मांग के प्रति सकारात्मक रुख अपनाया है. श्रद्धालु और हम सभी इसके लिए लंबे समय से मांग कर रहे थे.

सिद्धू ने कहा कि जब वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान गये थे, तब इस मामले में कुछ सकारात्मक प्रगति हुई. उन्होंने लिखा है, लेकिन अब पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी का कहना है कि गलियारे को खोला जायेगा और गुरु नानक देवजी की 550वीं जयंती के लिए वीजा की जरूरत भी नहीं होगी. अब समय आ गया है कि भारत भी भावनाओं से जुड़े इस मुद्दे पर सकारात्मक कदम उठाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें