24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अभिषेक मनु सिंघवी का पीएम मोदी पर हमला, मां गंगा को चुनाव में भुनाकर भूल गये वादा

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने गंगा नदी में प्रदूषण का स्तर बढ़ने को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उसने आरोप लगाया कि चुनाव में ‘मां गंगा’ को भुनाया गया और फिर भूला दिया गया. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी दावा किया कि नमामि गंगे के तहत सिर्फ एक […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने गंगा नदी में प्रदूषण का स्तर बढ़ने को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उसने आरोप लगाया कि चुनाव में ‘मां गंगा’ को भुनाया गया और फिर भूला दिया गया. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी दावा किया कि नमामि गंगे के तहत सिर्फ एक चौथाई परियोजनाएं ही पूरी हुई हैं.

इसे भी पढ़ें : नमामि गंगे योजना का शुभारंभ, भागलपुर में बनेगा जैव विविधता संरक्षण केंद्र

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मां गंगा के साथ मोदी जी का रवैया सही नहीं है. चुनाव के समय घड़ियाली आंसू बहाये गये. क्या गंगा ने उनको सिर्फ चुनाव लड़ने के लिए बुलाया था? उन्होंने कहा कि चुनाव के समय गंगा की सफाई के मुद्दे को खूब भुनाया गया था. आरटीआई से पता चलता है कि गंगा में प्रदूषण का स्तर 2014 से ज्यादा हो गया है. चुनाव के समय मोदी जी ने कहा था कि मां गंगा ने बुलाया है. आरटीआई से सही स्थिति का पता चल गया है.

सिंघवी ने कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह भी दावा किया कि नमामि गंगे में 221 परियोजनाएं पूरी होनी थी, लेकिन अभी 58 ही पूरी हुईं. इसका मतलब यह है कि सरकार को चार साल पूरे हुए, लेकिन सिर्फ एक चौथाई परियोजनाएं पूरी हुईं. उन्होंने कहा कि जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी के अनुसार मार्च, 2019 की समयसीमा तय की गयी है, जब गंगा की सफाई की स्थिति में 70-80 फीसदी सुधार हो जायेगा.

उन्होंने कहा कि जब अब तक कि स्थिति यह है, तो फिर अगले महीने में कौन सी जादू की छड़ी घुमा देंगे? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने राजनीतिक रूप से गंगा को भुनाया है और फिर भूल गये.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें