32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्यसभा का संचालन करते नजर आये उपसभापति हरिवंश

नयी दिल्ली : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह शुक्रवार को सदन कीकार्यवाही को संचालित करते नजर आये. हालांकि इससे पहले वे गुरुवार को सीट ग्रहण कर चुके थे, लेकिन कार्यवाही का संचालन उन्होंने नहीं किया. आज राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही वे सदन की कार्यवाही संचालित करते दिखे.सरयू राय की कलम से : […]

नयी दिल्ली : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह शुक्रवार को सदन कीकार्यवाही को संचालित करते नजर आये. हालांकि इससे पहले वे गुरुवार को सीट ग्रहण कर चुके थे, लेकिन कार्यवाही का संचालन उन्होंने नहीं किया. आज राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही वे सदन की कार्यवाही संचालित करते दिखे.

सरयू राय की कलम से : हरिवंश जी के सर्वमान्य एवं सर्वस्पर्शी व्यक्तित्व को नया आयाम मिलेगा

आज जब राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो कांग्रेस सांसदों ने राफेल डील को लेकर हंगामा किया जिन्हें उपसभापति ने समझाया जिसके बाद सदन की कार्यवाही आगे बढ़ी.11:55 तक सदन की कार्यवाही चली. इस बीच सदन में हंगामा जारी था. हंगामा होते देख उपसभापति ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इससे पहले गुरुवार को जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश नारायण सिंह को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुना गया.

प्रधान संपादक आशुतोष चतुर्वेदी की कलम से : संपादक से उपसभापति तक

उपसभापति चुने जाने के बाद हरिवंश गुरुवार को जब पहली बार आसन संभालने पहुंचे तो उनके मुख से निकली पहली लाइन से सदन हंसी के ठहाकों से गूंज उठा. पीएम मोदी भी मुस्कुराते नजर आए. दरअसल, दोपहर करीब एक बजे वेंकैया नायडू अपनी सीट छोड़कर उठ रहे थे तभी उन्होंने हरिवंश को आमंत्रित किया. हरिवंश ने आसन पर पहुंचकर हाथ जोड़ा और सभी का अभिवादन किया.

बोले पीएम मोदी- चंद्रशेखर के चहेते थे हरिवंश, खुद के अखबार को भी नहीं लगने दी इस्तीफे की भनक

आसन संभालने के बाद उनकी पहली लाईन थी- सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें