मणिशंकर अय्यर के खिलाफ याचिका, पुलिस को 20 सितंबर तक पेश करना होगा एक्शन टेकर रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने एक भाजपा नेता की याचिका पर कार्रवाई रिपोर्ट (एक्शन टेकन रिपोर्ट) पेश करने के लिए पुलिस को बुधवार को अंतिम मौका दिया. भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट वसुंधरा आजाद ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को निर्देश दिया कि सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर तक रिपोर्ट पेश करे. पुलिस ने सुनवाई की अंतिम तारीख पर अदालत से कहा था कि भाजपा नेता अजय अग्रवाल के आवेदन को अपराध शाखा के पास भेज दिया गया है. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़ने वाले अग्रवाल ने पाकिस्तानी अधिकारियों की आवभगत करने के लिए अय्यर के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है. याचिका में कहा गया है कि पिछले वर्ष अय्यर के दक्षिण दिल्ली स्थित आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पूर्व विदेश मंत्री और पाकिस्तान के उच्चायुक्त एवं अन्य ने शिरकत की थी. याचिका में अग्रवाल ने दावा किया कि छह दिसंबर, 2017 को हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया.

मणिशंकर अय्यर के आवास पर आयोजित बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद थे. अदालत ने याचिकाकर्ता और वकील अग्रवाल को निर्देश दिया था कि दस्तावेजों की प्रति अदालत में पेश करें, जिसके आधार पर पुलिस एटीआर दायर करे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें