36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम नरसिम्हा राव की जमकर की तारीफ कहा- मुश्किल दौर में भारत को संभाला

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी . वी . नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय इतिहास के ‘‘ मुश्किल दौर ” में उनके ‘‘ अहम नेतृत्व ” के लिए उनकी प्रशंसा की. आर्थिक सुधारों के दौरान 1991 से 1996 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे राव की […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री पी . वी . नरसिम्हा राव की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय इतिहास के ‘‘ मुश्किल दौर ” में उनके ‘‘ अहम नेतृत्व ” के लिए उनकी प्रशंसा की.

आर्थिक सुधारों के दौरान 1991 से 1996 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे राव की 97 वीं जयंती पर मोदी ने ट्वीट किया है , ‘‘ अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी . वी . नरसिम्हा राव को उनकी जयंती पर नमन करते हैं. श्री राव का सभी लोग एक ऐसे राजनेता के रूप में सम्मान करते हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में भारत का सफल नेतृत्व किया था. ”

उन्होंने लिखा है , अपरिमित बुद्धिमतता के मालिक राव ने एक विद्वान के रूप में भी अपनी छाप छोड़ी है. उपराष्ट्रपति एम . वेंकैया नायडू ने 1991 के बाद देश में हुए आर्थिक सुधारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री की प्रसंशा की. उन्होंने ट्वीट किया है , पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी . वी . नरसिम्हा राव की जयंति पर उन्हें श्रद्धांजलि। वह ऐसे विद्वान थे , जिन्होंने भारत के आर्थिक सुधारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. श्री राव को अपने ज्ञान और बुद्धिमत्ता के लिए याद किया जाएगा.

आपको बता दें कि राव का जन्म 28 जून 1921 को हुआ जबकि उनका निधन 23 दिसम्बर 2004 में हुआ. भारत के 10 वें प्रधानमंत्री के कार्यकाल में ‘ लाइसेंस राज ‘ समाप्त हुआ और भारतीय अर्थनीति में खुलापन आया. उनके कार्यकाल में ही भारत का बाजार दुनिया के लिए खुला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें