26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात के सीएम रूपाणी पर सेबी ने लगाया हेराफेरी का आरोप, भेजा नोटिस

गांधीनगर : गुजरात विधानसभा से ठीक पहले सीएम विजय रूपाणी को झटका लगा है. खबर है कि सेबी ने रूपाणी की एचयूएफ समेत 22 संस्थाओं और केमिकल्स कंपनी में हेरफेर का दोषी माना है. सेबी ने कहा कि कई कंपनी और संस्थानों को नोटिस भेजा गया है. उन्होंने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक […]

गांधीनगर : गुजरात विधानसभा से ठीक पहले सीएम विजय रूपाणी को झटका लगा है. खबर है कि सेबी ने रूपाणी की एचयूएफ समेत 22 संस्थाओं और केमिकल्स कंपनी में हेरफेर का दोषी माना है. सेबी ने कहा कि कई कंपनी और संस्थानों को नोटिस भेजा गया है. उन्होंने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक दूसरे के साथ बड़ी मात्रा में शेयर का बिजनेस शुरू किया.

सेबी ने भेजा है नोटिस
सेबी ने कहा कि कीमतों पर शेयरों की बिक्री शुरू कर दी. जिससे पता चलता है कि ये लोगों को लुभाने के लिए किया गया कारोबार है.सेबी के मुताबिक जनवरी 2011से लेकर जून 2011 के बीच विजय रूपाणी की कंपनी ने हेर-फेर किया है. विजय रूपाणी को ये जुर्माना 45 दिनों में देना होगा. सेबी के नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया.
सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है. जिनमें से एक विजय रूपानी की कंपनी है. मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है. सेबी का कहना है कि जुर्माने की राशि उल्लंघन के अनुरूप ही है. इन 22 नामों में दो ब्रोकर हैं. जिनके जरिये कारोबार किया गया था. उन दोनों से 8-8 लाख रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. कथित हेरफेर भरे सौदे जनवरी, 2011 से जून, 2011 के बीच किए गए थे.
राहुल गांधी ने लगाया आरोप

सेबी के इस नोटिस के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर लिखा है ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी शाह-जादा, शौर्य और अब विजय रूपानी’.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें