26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी के लिए ”गंदी बात” करनेवाले कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को भाजपा ने लताड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को आड़े हाथों लिया है. भाजपा ने इस पूरे मामले की कड़ी निंदा करते हुए इसके लिए सोनिया गांधी से माफी की मांग की है. बताते चलें कि कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को आड़े हाथों लिया है. भाजपा ने इस पूरे मामले की कड़ी निंदा करते हुए इसके लिए सोनिया गांधी से माफी की मांग की है.

बताते चलें कि कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने रविवार को एक ट्वीट के जरिये पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया. उनका यह ट्वीट उस समय आया, जब पीएम मोदी गुजरात में सरदार सरोवर बांध का लोकार्पण कर रहे थे. मनीष तिवारी ने पहले एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पीएम मोदी विदेश दौरे पर राष्ट्रगान के बीच में गलती से चल पड़ते हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए मनीष तिवारी ने पीएम मोदी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की है.

मनीष तिवारी के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि पीएम मोदी को आप देशभक्ति न सिखाएं. खुद महात्मा गांधी भी उन्हें नहीं सिखा सकते. यह मोदी जी के डीएनए में है. बस देख लिया कि आप कितना नीचे गिर सकते हो. इस यूजर के ट्वीट काजवाब देते हुए मनीष तिवारी ने असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल किया.

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कही ‘गंदी बात’…!

कांग्रेस की हताशा
इस पूरे मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जनता द्वारा खारिज किये जाने के कारण हताश कांग्रेस और उसके नेता मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनके पास प्रधानमंत्री का जवाब देने के लिए तर्क खत्म हो गये हैं. नकवी ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि कांग्रेस की हताशा है. जब उनके पास तर्क नहीं है तो वे ऐसी घटिया भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. कांग्रेस को जनता से खारिज कर दिया और तब से उसके नेता मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. उन्हें तत्काल दिमाग का इलाज कराने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे भाजपा और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते वक्त गरिमा और राजनीति की शिष्टता भूल गये. उन्होंने कहा, यह कांग्रेस और उसके नेताओं की मानसिक स्थिति को दिखाता है और सोनिया गांधी की अगुवाई वाले कांग्रेसी नेतृत्व को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.

राहुल गांधी की तरफ इशारा!
एक अन्य भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की तरफ से अपशब्द के हमले की साजिश कोई और रच रहा है क्योंकि तिवारी की शिष्ट और संवेदनशील होने की प्रतिष्ठा है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एकमात्र व्यक्ति जिसे ऐसी टिप्पणी करने का अधिकार है, वह हैं राहुल गांधी, जो कभी भी कुछ भी कह सकते हैं. स्वामी ने कहा, कांग्रेस के अंदर यह स्वाभाविक हताशा है कि उनके द्वारा नीतियों की नाकामी के बारे में बार-बार बोलने के बावजूद देश भाजपा के साथ दृढ़ता से खड़ा है.

दिग्गी राजा भी हुए ट्रोल
उल्लेखनीय है कि किसी कांग्रेसी नेता द्वारा पीएम मोदी के लिए अपशब्दों के इस्तेमाल का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था. इसके लिए उन्हें भी सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिके गलियारों में खूब खरी-खोटी सुनने को मिली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें