29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जापान से आये ‘दोस्त’ शिंजे आबे के साथ मोदी आबे सिदी सईद मसजिद गये

6.10 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे सिदी सईद मसजिद पहुंचे हैं. 5.00 PM: जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे ने साबरमती आश्रम के विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किया है. 4.15 PM:जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पहुंच गये हैं. दोनों नेता उस कक्ष […]

6.10 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे सिदी सईद मसजिद पहुंचे हैं.

5.00 PM: जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे ने साबरमती आश्रम के विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किया है.

4.15 PM:जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पहुंच गये हैं. दोनों नेता उस कक्ष में पहुंचे हैं, जहां बापू का चरखा रखा हुआ है. आश्रम परिसर में बापू का भजन गायन किया जा रहा है.मोदी ने आबे को बापू का चरखा दिखाया.


4.15 PM:जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे की भारतीय परिधानों में रोड शो में निकली हैं. गुजरात की जनता मोदी-आबे की गर्मजोशी से आगवानी कर रही हैं. आबे की पत्नी भी रोड शो में साथ हैं.


4.00 PM: प्रधानमंत्री मोदी एवं जापानी प्रधानमंत्री खुली जीप पर रोड शो के लिए निकले.

3.50 PM:जापानी प्रधानमंत्री शिंजे आबे को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. साथ ही उनके सम्मान में गुजरात की सांस्कृतिक झलकियां प्रस्तुत की गयीं.


3.45 PM
:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्मजोशी से गले मिल कर शिंजे आबे का स्वागत किया. वहीं, उनकी पत्नीआकी आबे का हाथ मिला कर अभिवादन किया. आबे की पत्नी ने सिर झुका कर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया.

अहमदाबाद : जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे अपने दो दिन के भारत दौरे पर पहुंच गये हैं. आबे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विमान से उतरे हैं. जहां उनके स्वागत के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद हैं. मोदी प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए भारत के बेहद खास दोस्त जापान के प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए पहुंचे हैं.प्रधानमंत्री मोदी ने आबे का गर्मजोशी से गले मिल कर स्वागत किया. एक कार्यकारी राष्ट्र प्रमुख द्वारा एयरपोर्ट पर किसी राष्ट्रप्रमुख की इस तरह आगवानी करना दोनों देशों के गहरे आत्मीय रिश्ते का सूचक है. एयरपोर्ट से दोनों नेता आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे और रोड शो करते हुए वे महात्मा गांधी के द्वारा स्थापित साबरमती आश्रम पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें… पहली बार PM मोदी जायेंगे किसी मस्जिद में, जानें सिदी सैय्यद मस्जिद से जुड़ी दिलचस्प बातें

शिंजे आबे के स्वागत के लिए अहमदाबाद व गांधीनगर को भव्य तरीके से समझाया गया है. सड़क के किनारे दोनों ओर लोग जापान के प्रधानमंत्री शिंजे आबे के स्वागत के लिए खड़े हैं. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शिंजे आबे साबरमती आश्रम पर बुलेट ट्रेन परियोजना की नींव रखेंगे. 88 हजार करोड़ रुपये की इस परियोजना के लिए के लिए जापान आर्थिक-तकनीकी सहयोग उपलब्ध करवा रहा है.

ये भी पढ़ें… भारत दौरे पर शिंजे आबे : आखिर जापान भारत का इतना अच्छा दोस्त क्यों है?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें