36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्षा मंत्री सीतारमण तीनों सेना प्रमुखों के साथ रोज करेंगी बैठक

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना प्रमुखों के साथ हर रोज बैठक करेंगी ताकि रणनीतिक महत्व के क्षेत्रों में त्वरित निर्णय सुनिश्चित किया जा सके. सरकारी सूत्रों के अनुसार रक्षा खरीद संबंधी निर्णयों की सर्वोच्च निकाय रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) की बैठक हर पखवाड़े में एक बार होगी, ताकि सैन्य खरीद से […]

नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीनों सेना प्रमुखों के साथ हर रोज बैठक करेंगी ताकि रणनीतिक महत्व के क्षेत्रों में त्वरित निर्णय सुनिश्चित किया जा सके. सरकारी सूत्रों के अनुसार रक्षा खरीद संबंधी निर्णयों की सर्वोच्च निकाय रक्षा खरीद परिषद (डीएसी) की बैठक हर पखवाड़े में एक बार होगी, ताकि सैन्य खरीद से संबंधित प्रस्तावों को समयबद्ध तरीके से मंजूरी मिल सके.

सीतारमण प्रति दिन रक्षा सचिव के साथ भी अलग से बैठक करेंगी. उन्होंने बताया, रक्षा मंत्री ने अधिग्रहण प्रस्तावों की गति तेज करने की जरूरत पर विशेष बल दिया है. काम-काज निश्चित समय सीमा में जल्द निपटाने के लिए पाक्षिक रूप से डीएसी बैठक करने का फैसला लिया गया. सूत्रों के अनुसार, रक्षा तैयारियों और रणनीतिक हितों से जुड़े मसलों की समीक्षा के लिए तीनों सेना प्रमुखों के साथ कई बैठकें निश्चित की गयी हैं.

नयी व्यवस्था के अनुसार किसी मसले पर जल्द फैसला लेने के लिए तीनों सेना प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ अलग-अलग सुबह की रोजाना बैठक शुरू करने का नियम बनाया गया है. उन्होंने कहा कि अवसंरचना से जुड़ी परियोजनाओं के लिए जमीन से संबंधित मसलों और रक्षाकर्मियों एवं उनके परिवारों से संबंधित मुद्दों के समाधान पर भी जोर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें