24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुजरात में राहुल गांधी ने फूंका चुनावी बिगुल, कहा – PM मोदी करोड़पतियों के लिए काम कर रहे हैं, सरकार गरीब विरोधी

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गुजरात में चुनावी बिगुल बजा दिया है. सोमवार को गुजरात दौरे के क्रम में राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे. साबरमती के किनारे राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं […]

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए गुजरात में चुनावी बिगुल बजा दिया है. सोमवार को गुजरात दौरे के क्रम में राहुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे. साबरमती के किनारे राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि हम उनको पार्टी का टिकट देंगे जो आरएसएस और भाजपा से लड़ता हो. जमीनी स्‍तर पर काम करने वालों को ही पार्टी का टिकट मिलेगा.

पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले पर एकबार फिर राहुल गांधी हमला बोला और कहा कि यह फैसला पूरी तरह गरीब विरोधी है. उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी के फैसले से गरीबों को नुकसान हुआ है और विकास भी रुका है. राहुल ने दावा किया कि सरकार की नीतियों की वजह से गुजरात के युवा, छोटे और मंझोले कारोबारियों और पाटीदारों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें… शाह के घर भाजपा दिग्गजों का जमावड़ा, गुजरात चुनाव पर चर्चा, कैबिनेट में जल्द बदलाव संभव

राहुल ने पीएम मोदी पर क्रोनी कैपिटलिज्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और कहा कि इसकी भारी कीमत छोटे और मझोले उद्यमियों को चुकानी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि गुजरात में किसानों पर कुल 36,000 करोड़ रुपये का कर्ज है, लेकिन टाटा नैनो को 0.01 फीसदी ब्याज दर पर 60,000 करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया.

ये भी पढ़ें… कांग्रेस चली भाजपा की राह, गुजरात चुनावों से पहले राज्य में चार नये कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किये

राहुल ने नरेंद्र मोदी पर करोड़पतियों का साथ देने का आरोप लगाया और कहा कि मोदीजी हिन्दुस्तान के सबसे बड़े उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं. हिन्दुस्तान की मीडिया को मोदीजी के 6-7 दोस्त चला रहे हैं. मोदीजी उन्हें पैसे देते हैं. कांग्रेस ने इस बार चुनाव में 125 प्‍लस सीट का टारगेट रखा है. यही वजह है कि कांग्रेस ने इतने समय पहले ही तैयारी शुरू कर दी है. राज्यसभा में मिली एक सीट पर जीत से कांग्रेस का मनोबल बढ़ा है. चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव से पहले 8 बार गुजरात आयेंगे. 22 सितंबर को राहुल गांधी देवभूमि द्वारका से यात्रा की शुरुआत करेंगे. वही राहुल गांधी गुजरात में दो-दो दिन के चार अलग-अलग पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा भी लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें