27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरकार-संगठन में फेरबदल की कवायद के बीच आरएसएस की वार्षिक बैठक में पहुंचे अमित शाह

नयी दिल्ली/मथुरा : केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की संभावनाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज मथुरा के वृंदावन पहुंचे हैं. वे वहां भाजपा के पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक में भाग लेने पहुंचे हैं. मथुरा में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तीन दिन की समन्वय बैठक शुरू […]

नयी दिल्ली/मथुरा : केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की संभावनाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज मथुरा के वृंदावन पहुंचे हैं. वे वहां भाजपा के पितृ संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक में भाग लेने पहुंचे हैं. मथुरा में आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तीन दिन की समन्वय बैठक शुरू होने वाली है. इसमें संघ और संघ से जुड़े अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधि भाग लेते हैं. अमित शाह भाजपा अध्यक्ष होने के नाते ही प्रतिनिधि सभा की बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं, लेकिन कैबिनेट में बदलाव को लेकर यह टाइमिंग दिलचस्प है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की इस बैठकमें संगठन के लिए भावी कार्य एजेंडा तय करने के साथ ही पिछले कामकाज व देश-समाज के अहम मुद्दों पर विमर्श किया जाता है. संघ इस बैठक में अपने हर संगठन के कामकाज व दशा-दिशा का आकलन करता है. जाहिर है इस दायरे में भाजपा भी आती है.

अमित शाह मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेताओं से भी बात करेंगे और बहुत हद तक संभव है कि इसमें सरकार और संगठन की भावी रूपरेखा की भी बात हो. आने वाले महीनों में भाजपा को गुजरात, हिमाचल, कर्नाटक जैसे राज्यों में चुनाव का सामना करना है. साथ ही पौने दो साल बाद लाेकसभा चुनाव भी होना है. ऐसे में उसकी तैयारियों को लेकर संगठन को कसा जाना जरूरी है.

शाह यहां संघ नेताओं से जो भी चर्चा करेंगे उसका आने वाले दिनों में केंद्र की राजनीति पर असर दिखेगा ही. ध्यान रहे कि कल अमित शाह ने दिन में अपने आवास पर कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक की थी और शाम में उन्होंने कैबिनेट फेरबदल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की थी. दोनों की इस मुलाकात के बाद ही मंत्रियों के इस्तीफे की झड़ी लगनी शुरू हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें