29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आनंदपाल सिंह मुठभेड़ प्रकरण : सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी प्रदेश सरकार

जयपुर : राजस्थान सरकार, कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह पुलिस मुठभेड़ प्रकरण और सांवराद में सुरेन्द्र सिंह की मृत्यु प्रकरण की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच करवाने की सिफारिश करेगी. राजपूत समाज ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी. राजस्थान सरकार और सर्व समाज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच आज यहां हुई बैठक में यह […]

जयपुर : राजस्थान सरकार, कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह पुलिस मुठभेड़ प्रकरण और सांवराद में सुरेन्द्र सिंह की मृत्यु प्रकरण की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच करवाने की सिफारिश करेगी. राजपूत समाज ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी. राजस्थान सरकार और सर्व समाज संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच आज यहां हुई बैठक में यह सहमति बनी है.

बैठक में शामिल राजपूत समाज के लोटवाड़ा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में यह सहमति बनने के बाद वहां उपस्थित लोगों ने हस्ताक्षर किये हैं. सर्व समाज एवं राजपूत समाज ने अपना आन्दोलन वापस ले लिया है. सरकार की ओर से बैठक में गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, पंचायत राजमंत्री राजेन्द्र राठौड़ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने सहमति पर हस्ताक्षर किया है. सर्वसमाज की और से बैठक में ग्यारह प्रतिनिधि मौजूद रहे.

लोटवाड़ा ने कहा कि सरकार ने कहा है कि विगत 24 जून को पुलिस मुठभेड़ में मारे गये आंनदपाल सिंह और सांवराद में 12 जुलाई को हुई हुंकार रैली में सुरेन्द्र सिंह की मृत्यु के प्रकरण की जांच सीबीआई से जांच करवाने की सिफारिश करेगी. उन्होंने कहा, ‘बातचीत में सरकार ने आश्वासन दिया है कि पुलिस किसी व्यक्ति के खिलाफ द्वेषपूर्ण कार्रवाई नहीं करेगी.’ लोटवाड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा हमारी मांगे मानने के बाद सर्वसमाज संघर्ष समिति और राजपूत समाज ने अपना आंदोलन वापस ले लिया है.

गौरतलब है कि पुलिस ने सांवराद में विगत 12 जुलाई को राजपूत समाज की हुंकार रैली में मारे गये व्यक्ति की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी लाल चंद शर्मा के रूप में पहचान की थी लेकिन उसकी पहचान सुरेन्द्र सिंह के रूप में हुई है. सुरेन्द्र सिंह का शव जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल के मुर्दाघर में रखा हुआ है. अन्तिम संस्कार बुधवार को मालासर में होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें