23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: रामलला प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लिए झारखंड के संतों को दिया जा रहा निमंत्रण

Jharkhand Breaking News: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

रामलला प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के लिए झारखंड के संतों को दिया जा रहा निमंत्रण, 20 जनवरी तक अयोध्या पहुंचने का निवेदन

रांची: रविवार 3 दिसंबर को शुभ अभिजीत मुहूर्त में संतों को रामलला प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में सम्मिलित होने का निमंत्रण देना प्रारम्भ हुआ. सर्वप्रथम रांची के मेन रोड स्थित संकटमोचन मंदिर के श्रीमहंत पूज्य महामंडलेश्वर सूर्यनारायण दास महात्यागी महाराज को विश्व हिन्दू परिषद के झारखंड-बिहार के क्षेत्र मंत्री वीरेन्द्र विमल, प्रान्त उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद यादव, प्रान्त धर्माचार्य संपर्क प्रमुख युगल किशोर प्रसाद तथा रांची महानगर अध्यक्ष कैलाश केसरी ने मिलकर सौंपा. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भेजा गया यह निमंत्रण पत्र चुटिया स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर के महंत गोकुल दास, महर्षि मेंही आश्रम, चुटिया के स्वामी निर्मलानन्द महाराज, अद्वैत स्वरूपायतन मंदिर, तुपुदाना के महंत पूर्णानन्द जी महाराज, भारत सेवाश्रम संघ के स्वामी भूतेशानन्द जी, गायत्री शक्ति पीठ के काशीनाथ जी सहित अन्य चयनित संतों को पत्र दिया जा रहा है. बड़ी संख्या में जनजातीय संतों को भी निमंत्रण दिया गया है. गोड्डाकी साध्वी रेखा हेम्ब्रम, पाकुड़ के संत जयंत टुडु, साफा होड़ संप्रदाय के माधो बाबा, हिरणपुर के बाबा ईश्वर मरांडी, लातेहार से बाबा बुनिराम भगत, गुरु बाबा टुंडु मुर्मु, जामताड़ा के भगत कालेश्वर सोरेन, सोनरायठारी, देवघर के गुरु बाबा रखीसल हेंब्रम, गिरिडीह की कबीरपंथी साध्वी महात्मा ज्ञानानंद, जमशेदपुर के सरदार रतन सिंह सहित लगभग 50 संतों को झारखंड में निमंत्रण आया है. संतों को 20 जनवरी तक अयोध्या पहुंचने का निवेदन किया गया है.

बीजेपी की जीत पर बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, लोगों ने मोदी की गारंटी पर जताया विश्वास

खरसावां : जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने विधानसभा चुनाव परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चार राज्यों में से तीन राज्यों में भाजपा की जीत से यह स्पष्ट है कि लोगों ने कांग्रेस को रिजेक्ट कर दिया है. लोगों को पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास है और लोग समझ चुके हैं कांग्रेस झूठे वादे करती है. कांग्रेस की गारंटियां फेल हो गईं. जनता ने भाजपा पर अपना विश्वास जताया है.

बीआईटी मेसरा फैकल्टी क्रिकेट लीग के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला कंप्यूटर सुपर किंग्स से

रांची: बीआईटी मेसरा के 12वें संस्करण के तहत फैकल्टी क्रिकेट लीग का आयोजन किया जा रहा है. फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स का सामना कंप्यूटर सुपर किंग्स से होगा. आज के आखिरी लीग मैच रॉयल एडमिन और रॉयल चैलेंजर्स द्वारा जीते गए थे. मैच-1 रॉयल एडमिन बनाम मैकेनिकल चैलेंजर्स में मेकेनिकल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेकेनिकल ने 12 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन बनाए। धीमान ने 25 और मृणाल जाना ने 16 रन बनाए. जवाब में रॉयल एडमिन्स ने 10.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 75 रन बना लिए. आशुतोष ने 25 और नंदलाल ने 25 रन बनाए और नॉट आउट रहे. एडमिन 7 विकेट से जीता और नंदलाल को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. मैच-2 (रॉयल एडमिन्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स) एडमिन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. रॉयल चैलेंजर्स ने 12 ओवर में 9 विकेट खोकर 92 रन बनाए. अजय ने 7 चौकों की मदद से धमाकेदार 31 रन बनाए। एडमिन बी. सरकार ने 4 विकेट लिए. जवाब में एडमिन की टीम 12 ओवर में 8 विकेट खोकर 72 रन ही बना सकी. आशुतोष ने 23 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और एडमिन्स 20 रन से मैच हार गए. रॉयल चैलेंजर्स ने 20 रन से जीत दर्ज की और वे सभी लीग मैच जीतकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुके हैं. अजय को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. फाइनल 9 दिसंबर को दोपहर 1.00 बजे से होगा.

रांची का चेन स्नैचर शाकिब रिम्स से फरार

रांची के रिम्स में इलाज करा रहा चेन स्नैचर शाकिब उर्फ देबा रिम्स से फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर रांची भाजपा ऑफिस में जश्न का माहौल

तीन राज्यों में बीजेपी की जीत पर रांची भाजपा ऑफिस में जश्न का माहौल है. बीजेपी नेता व कार्यकर्ता अबीर-गुलाल और पटाखे छोड़कर एक साथ होली-दिवाली मना रहे हैं. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को धमाकेदार जीत मिली है.

कुख्यात अपराधी अमन सिंह की जेल में हत्या, जांच में जुटी पुलिस

धनबाद: नीरज सिंह हत्याकांड के आरोपी शूटर अमन सिंह की जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि उसे सात गोली मारी गयी है.

विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी की बढ़त पर झारखंड में जश्न

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में बीजेपी की बढ़त देखी जा रही है. इस पर झारखंड के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में भी जश्न का माहौल है. राजधानी रांची स्थित बीजेपी ऑफिस के बाहर का दृश्य किसी उत्सव से कम नहीं है.

चतरा में टीएसपीसी के दो उग्रवादी गिरफ्तार

चतरा के इटखोरी थाना की पुलिस ने सरहैता के सतोनी जंगल से टीएसपीसी के दो दुर्दांत उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. इनके नाम मुकेश कुमार राणा (पिता जागेश्वर राणा), ग्राम सरहैता और भोला सिंह (पिता माधो भोक्ता) ग्राम देवरिया हैं. दोनों चतरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इनके पास से एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और तीन मोबाइल फोन जब्त किया गया है.

न्यूड वीडियो कॉलिंग कर स्क्रीन शार्ट लेकर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार

न्यूड वीडियो कॉलिंग कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने और गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार साइबर अपराधियों में डुमरी थाना क्षेत्र के नावाडीह का रहने वाला पवन कुमार मंडल और कपिल देव मंडल, बिरनी थाना इलाके के राजेंद्रनगर का रहने वाला पंकज वर्मा और जमुआ थाना क्षेत्र के सियाटांड़ का रहने वाला सूरज तिवारी शामिल है. इन चारों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन सेट, 10 एटीएम कार्ड, 10 सिमकार्ड, 7 पासबुक और एक बाइक बरामद किया है.

शहादत दिवस पर वीर शहीद अल्बर्ट एक्का को सीएम हेमंत सोरेन ने किया नमन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने परमवीर चक्र विजेता अमर वीर शहीद अल्बर्ट एक्का उनकी शहादत पर नमन किया.

बाबूलाल मरांडी ने दी वीर शहीद अलबर्ट एक्का को श्रद्धांजलि

अलबर्ट एक्का के शहादत दिवस पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अपने ट्विटर (एक्स) हैंडल पर लिखा "अदम्य साहस, शौर्य और वीरता के प्रतीक, परम वीर चक्र से सम्मानित, झारखंड के वीर सपूत लांस नायक अल्बर्ट एक्का जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन."

सिदो-कान्हू स्टेडियम में मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल मैच आज

साहिबगंज. शहर के सिदो-कान्हू स्टेडियम में रविवार को मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल पुरुष व महिला प्रतियोगिता 2023-24 का प्रखंड स्तरीय आयोजन किया गया है. इसमें रामपुर स्थित सकरीगली पुरुष वर्ग में, गंगा प्रसाद पश्चिम पुरुष वर्ग में, गंगा प्रसाद पश्चिम मध्य, हाजीपुर पश्चिम, हाजीपुर पुरब पुरुष वर्ग का सिदाे-कान्हू स्टेडियम में रविवार को सुबह 10 बजे से होगा. सभी पंचायत सचिव, मुखिया को अपने पंचायत के विजयी टीम के साथ प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता के लिए सिदाे-कान्हू स्टेडियम में उपस्थित होने की बात कहीं गयी. यह जानकारी बीडीओ सुबोध कुमार ने दी.

भारत भारती का झारखंड दिवस समारोह आज

रांची. राष्ट्रीय एकात्मता के लिए कार्यरत संस्था भारत भारती और डीएसपीएमयू के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिसंबर 2023 को अपराह्न तीन बजे से डीएसपीएमयू प्रेक्षागृह में झारखंड दिवस समारोह मनाया जायेगा. समारोह में रांची में रहने वाले विभिन्न राज्यों के 12 सांस्कृतिक दल सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन होंगे, जबकि सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी और डीएसपीएमयू के कुलपति प्रो तपन कुमार शांडिल्य विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे. यह जानकारी भारत भारती के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष विनय पत्राले ने दी.

आज याद किये जाएंगे परमवीर अलबर्ट एक्का

रांची. परमवीर चक्र विजेता शहीद अलबर्ट एक्का के शहादत दिवस पर आज उन्हें याद किया जायेगा. इससे पूर्व नगर निगम व जुडको ने परमवीर अलबर्ट एक्का चौक का सौंदर्यीकरण किया है. यहां पूर्व में बनी संरचनाओं को तोड़ कर इसे नया बनाया गया है. प्रतिमा को चौक के ठीक बीच शिफ्ट किया गया है. नयी साज-सज्जा के साथ यह गोलंबर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें