32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें दादी-नानी के घरेलू नुस्‍खों के बारे में

बीपी लो हो जाये तो एक कप स्ट्रॉन्ग ब्लैक कॉफी पीने से आपको बेहतर महसूस होगा. बादाम का पेस्ट बना कर हल्के गर्म दूध के साथ पीएं. इससे भी लो बीपी की समस्या दूर होगी. एंटी-वायरल, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल से भरपूर नारियल हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनाने में मदद करता है. साथ ही नारियल […]

बीपी लो हो जाये तो एक कप स्ट्रॉन्ग ब्लैक कॉफी पीने से आपको बेहतर महसूस होगा. बादाम का पेस्ट बना कर हल्के गर्म दूध के साथ पीएं. इससे भी लो बीपी की समस्या दूर होगी.
एंटी-वायरल, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल से भरपूर नारियल हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनाने में मदद करता है. साथ ही नारियल पाचन को भी बेहतर बनाता है.
नारियल का लगातार सेवन थाइरॉयड फंक्शन बेहतर करता है. साथ ही किडनी और ब्लैडर से जुड़ी बीमारियां दूर करने में भी मदद मिलती है.
बारिश के बाद तेज धूप में वायरल बुखार का खतरा रहता है. ऐसे में नींबू को बीच से काट लें और इससे पैरों के तलों पर मसाज करें.
वायरल बुखार में कच्चे लहसुन के टुकड़े खाना फायदेमंद है. आप इस पर शहद लगाकर भी खा सकते हैं. लहसुन की दो कलियों को दो चम्मच ऑलिव ऑयल में मिलाकर गर्म कर लें या इससे अपने पैरों के तलों में मसाज करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें