27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैं सुष्मिता का सिर्फ बॉयफ्रेंड बन कर रह गया था : विक्रम भट्ट

मुंबई : बॉलीबुड के जाने-माने फिल्मकार विक्रम भट्ट अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. कभी सुष्मिता सेनके साथ प्रेम को लेकर, तो कभी अमीषा पटेल के साथ अफेयर को लेकर और कभी पत्नी अदिति केसाथ तलाक को लेकर. इस बार विक्रम अपनी नॉवेल ‘ए हैंडफुल ऑफ सनशाइन’ को […]

मुंबई : बॉलीबुड के जाने-माने फिल्मकार विक्रम भट्ट अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. कभी सुष्मिता सेनके साथ प्रेम को लेकर, तो कभी अमीषा पटेल के साथ अफेयर को लेकर और कभी पत्नी अदिति केसाथ तलाक को लेकर.

इस बार विक्रम अपनी नॉवेल ‘ए हैंडफुल ऑफ सनशाइन’ को लेकर चर्चे में हैं. हाल ही में रिलीज हुई इस नॉवेल का कथानक यूं तो काल्पनिक बताया जाता है लेकिन विक्रम इस बात को खुद स्वीकार भी करते हैं किइसकी कहानी उनकी असल जिंदगी से काफी हद तक मेल खाती है.

एक अंगरेजी अखबार को दिये गये साक्षात्कार में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि सुष्मिता सेन के साथ उनका अफेयर रहा है. और इसी रिश्ते के चलते उन्हें अपनी पत्नी को तलाक भी देना पड़ा. हालांकि विक्रम ने साफ किया कि उनकी आत्महत्या करने की कोशिश के पीछे सुष्मिता नहीं थी.

विक्रम ने कहा कि जब उनकी पत्नी अदिति उनसे अलग हुई तो वो इतने दुखी थे कि छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करना चाहते थे. अदिती उनकी बचपन की दोस्त थी. विक्रम ने कहा, मैं सुष्मिता का सिर्फ बॉयफ्रेंड बन कर रह गया था. उस समय मैं बहुत अवसाद में था. मैं अपनी बेटी को बेहद मिस करता था. मेरी जिंदगी पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुकी थी. उस समय मेरी फिल्म गुलाम रिलीज होने वाली थी.

आशा पारेख की जीवनी नवोदित अभिनेताओं के लिए प्रेरणादायक : आमिर

विक्रम ने साक्षात्कार में अपनी बेटी और बच्ची को छोड़ने पर अफसोस जाहिर किया. विक्रम ने बताया, मैं नहीं मानता किसी भी रिश्ते ने मेरी जिंदगी को बर्बाद किया है. मैंने अपनी जिंदगी खुद बर्बाद की है. विक्रम से जब पूछा गया कि क्या वह अमिषा और सुष्मिता से शादी करना चाहते थे, तो उन्होंने कहा कि वह सुष्मिता और अमीषा दोनों में से किसी से भी शादी नहीं करना चाहते थे.

अपनी नॉवेल ‘ए हैंडफुल ऑफ सनशाइन’ के बारे में विक्रम भट्ट ने कहा कि यह किताब आत्मकथा नहीं है, बल्कि किसी की रियल लाइफ से प्रेरित है. विक्रम ने यह भी कहा कि इस किताब में सुष्मिता और अमीषा के बारे में कुछ भी नहीं लिखा गया है.

हालांकि मेरे ये दोनों संबंध बहुत चर्चित रहे लेकिन मुझे लगता है ये संबंध बहुत गहरे नहीं थे. हालांकि विक्रम ने कबूला कि इस किताब में उनकी पत्नी अदिति की कुछ झलक है, लेकिन वह कभी यह राज नहीं खोलेंगे कि मीरा का कैरेक्टर किसके प्रेरित है.

क्या वे दोबारा शादी करेंगे? इस सवाल पर विक्रम ने कहा कि वह दोबारा शादी नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अब उन्हें इस परंपरा पर विश्वास नहीं रहा है. यह रिवाज अब बेहद पुराना हो चुका है. यह घर में पड़े किसी पुराने लालटेन की तरह है, जिसका कोई इस्तेमाल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें