35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिल्म रिव्‍यू : जंगल की रोमांचक सैर करायेगी ”द जंगल बुक”

II अनुप्रिया अनंत II फिल्‍म : ‘द जंगल बुक’ कलाकार : नील शेट्ठी आवाज : इरफान पठान, प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी, नाना पाटेकर, शेफाली शाह. रितेश रंजन, फ्रीडा पिंटो निर्दशक : जोन फेवरू रेटिंग : 4.5 स्टार जंगल जंगल बात चली है. पता चला है…चड्डी पहन के फूल खिला है…गीत किसके जेहन में आज भी […]

II अनुप्रिया अनंत II

फिल्‍म : ‘द जंगल बुक’

कलाकार : नील शेट्ठी

आवाज : इरफान पठान, प्रियंका चोपड़ा, ओम पुरी, नाना पाटेकर, शेफाली शाह. रितेश रंजन, फ्रीडा पिंटो

निर्दशक : जोन फेवरू

रेटिंग : 4.5 स्टार

जंगल जंगल बात चली है. पता चला है…चड्डी पहन के फूल खिला है…गीत किसके जेहन में आज भी जिंदा नहीं होगा. खासतौर से उस जेनरेशन के, जिनके लिए रविवार का दिन बेहद खास होता था. जब वे प्रिय किरदार मोगली से मिलते थे और जंगल की रोमांचक सैर पर निकलते थे. जंगल बुक का वह रोमांच आज भी खत्म नहीं हुआ है, शायद यही वजह है कि इस पर लगातार फिल्में और धारावाहिक बनते रहे हैं.

इस बार जोन फेवरु वही अंदाज लेकर आये हैं. नील शेट्ठी के रूप में इस बार हमें नये मोगली से मिलवाने के लिए. इस बार भी मोगली के पीछे शेरखान हैं. बगिरा और उसके बाकी साथी मोगली, जो कि एक मानव है. लेकिन जंगल में उसकी परवरिश हुई है. उसके लिए वही जंगल ही उसका घर है. लेकिन शेर खान की वजह से उसे जंगल से जाने का आदेश दिया जाता है. इस फिल्म में मानवीय वसूलों और भावनाओं को बखूबी दर्शाया गया है. मोगली के अलावा शेष सारे कलाकार एनिमेटेड हैं. मोगली जिस तरह इस फिल्म में धमाल मचाते हैं और एक एक ट्रिक से वे रोमांच भरते जाते हैं.

आप भी मोगली की कूद-फांद के साथ मजे करते चलते हैं. ‘द जंगल बुक’ तकनीकी रूप से भी रोचक और सराहनीय काम है. फिल्म के कई दृश्य चौंकाने वाले हैं. फिल्म में यह हकीकत भी बयां की गयी है कि किस तरह मानव जाति जानवरों को लगातार तंग कर रहे हैं और जंगल को तबाह करने की साजिशें किस तरह चल रही हैं. निर्देशक ने फिल्म में आग को रेड फ्लावर कह कर संबोधित किया है.

निर्देशक ने बुरी तरह से कटाक्ष किया है. फिल्म के कई संवादों में ग्लोबल वार्मिंग का भी संदेश दिया गया है. इरफान खान, नाना पाटेकर, शेफाली शाह, प्रियंका चोपड़ा की आवाज ने फिल्म को और रोचक बना दिया है. फिल्म हर लिहाज बच्चों के लिए रोचक सफर है और जरूर देखी जानी चाहिए. यह हर जेनरेशन के लिए फिल्म है. पुराने जेनरेशन अपनी यादों को ताजा करने के लिए और नये जेनरेशन को एक नये रोमांचक सफर पर जाने के लिए यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें