27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महज 17 साल की उम्र में की थी ”गैंगस्‍टर”, जानें कंगना के बारे में कुछ खास

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को हाल ही में 63 राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार में फिल्‍म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का पुरस्‍कार मिला. कंगना हिमाचल प्रदेश की रहनेवाली हैं. उनके माता-पिता सहित उनके पूरे गांव के लोग बेहद खुश हैं. कंगना के इस सफर की शुरुआत बहुत आसान नहीं थी. उन्‍होंने मात्र 17 साल […]

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना को हाल ही में 63 राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार में फिल्‍म ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का पुरस्‍कार मिला. कंगना हिमाचल प्रदेश की रहनेवाली हैं. उनके माता-पिता सहित उनके पूरे गांव के लोग बेहद खुश हैं. कंगना के इस सफर की शुरुआत बहुत आसान नहीं थी. उन्‍होंने मात्र 17 साल की उम्र में पहली बॉलीवुड फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ में काम किया था.

17 साल की उम्र में किसी भी किरदार को समझना बहुत आसान नहीं होता और वो अगर एक शराबी लड़की का हो तो और मुश्किल. फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ (2006) में उन्‍होंने सिमरन नामक लड़की का किरदार निभाया था. अपनी पहली ही फिल्‍म से कंगना दर्शकों का दिल जीतने में काम रही और उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए फिल्‍मफेयर अवार्ड (सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री डेब्‍यू) का अवार्ड मिला.

इसके बाद वे मोहित सूरी की फिल्‍म ‘वो लम्‍हें’ में नजर आई. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई की. इसके बाद उन्‍होंने कुछ और फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे चली नहीं. इसके बाद वे मधुर भंडारकर की फिल्‍म ‘फैशन’ में नजर आई. इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग ने एकबार फिर दर्शकों को हैरान किया और उन्‍हें बेस्‍ट सपोटिंग एक्‍ट्रेस का राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिला. फिल्‍म में प्रियंका चोपड़ा और मुग्‍धा गोडसे ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी.

इसके बाद कंगना ने ‘काइट्स’, ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘शूटआउट एट वडाला’, ‘डबल धमाल’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फिल्‍मों में काम किया. वर्ष 2014 में फिल्‍म ‘क्‍वीन’ में काम करने के बाद वो बॉलीवुड की क्‍वीन बन गई. फिल्‍म में उनके हनीमून ट्रैवल को दर्शकों ने बेहद पसंद किया और उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए फिर एकबार राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिला.

कंगना फिलहाल विशाल भारद्वाज की आगामी फिल्‍म ‘रंगून’ की शूटिंग कर रही हैं. फिल्‍म में वे पहली बार अभिनेता सैफ अली खान और शाहिद कपूर के साथ स्‍क्रीन शेयर करती नजर आयेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें