35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्यार का पंचनामा 2 : फिल्‍म देखने से पहले पढ़े रिव्‍यू

II अनुप्रिया अनंत II फिल्म : प्यार का पंचनामा 2 कलाकार : कार्तिक आर्यन, नुसरत बरुचा, सनी सिंह, सोनाली सेहगल, इशिता राय, ओंकार कपूर, मानवीर सिंह निर्देशक : लव रंजन रेटिंग : 2.5 स्टार ‘प्यार का पंचनामा 2’ फिल्‍म ‘प्यार का पंचनामा’ की सीक्वल है. फिल्म की कहानी पहली फिल्म से ही मेल खाती है. […]

II अनुप्रिया अनंत II

फिल्म : प्यार का पंचनामा 2

कलाकार : कार्तिक आर्यन, नुसरत बरुचा, सनी सिंह, सोनाली सेहगल, इशिता राय, ओंकार कपूर, मानवीर सिंह

निर्देशक : लव रंजन

रेटिंग : 2.5 स्टार

‘प्यार का पंचनामा 2’ फिल्‍म ‘प्यार का पंचनामा’ की सीक्वल है. फिल्म की कहानी पहली फिल्म से ही मेल खाती है. तीन लड़के हैं, तीनों की जिंदगी में तीन लड़कियां आती हैं और उन पर जान छिड़कते हैं. धीरे धीरे तीनों लड़कों की जिंदगी बदल जाती है और वह किसी और की वजह से नहीं, उनकी अपनी गर्लफ्रेंड्स की वजह है.

यह फिल्म पुरुषों को और युवा लड़कों को बेहद पसंद आयेगी. वजह यह है कि फिल्म में लड़कियों को इस तरह से टारगेट किया गया है, जैसे लड़कों की जिंदगी में सारी परेशानियों की जड़ महिलाएं ही होती हैं. लेकिन इसके बावजूद लड़के लड़कियों से जुड़े रहना चाहते हैं. अगर स्पष्ट शब्दों में कहें तो यह महिला विरोधी फिल्म है. इस फिल्म में निर्देशक सिर्फ एक नजरिये को ही प्रस्तुत करते हैं कि लड़कियां शकमिजाजी होती हैं, कानूची होती हैं और इमोशनल होकर किसी को भी अपना गुलाम बना लेती हैं.

फिर लड़कों की जिंदगी में तबाही शुरू हो जाती है. लेकिन बेहतर होता कि निर्देशक यह भी दर्शाते कि सिर्फ लड़कियों में यह अवगुण नहीं होते कि वह लड़कों की इज्जत नहीं करतीं. उनके प्यार की इज्जत नहीं करती. बल्कि लड़के भी ऐसे होते हैं. यह सिर्फ एक नजरिये से बनी फिल्म है. पिछली फिल्म में भी एक मॉनोलॉग डायलॉग की वजह से फिल्म को काफी लोकप्रियता मिली थी. इस बार भी फिल्म में कार्तिक का लंबा मोनोलॉग है. कुछ संवाद और दृश्य वाकई गुदगुदाते हैं.

कई पुरुष दर्शक जब फिल्म देख रहे होंगे तो उनके मन में निश्चित रूप से यह बात आयेगी कि हां, हमारी जिंदगी के साथ ऐसा हो चुका है. इस फिल्म की खासियत यह है कि फिल्म आपको बोर नहीं करती. फिल्म खींची हुई भी नहीं लगती. आपका मनोरंजन ही करती है. फिल्म के सारे कलाकारों ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है. लेकिन बेहतर होता कि सीक्वल फिल्म में लड़कियों के नजरिये को भी प्रस्तुत करने की कोशिश की जाती तो. फिल्म को युवा दर्शक जरूर पसंद करेंगे. फिल्म में कुछ गीत ठूसे हुए से लगते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें