33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ”सितारों” को

हर सफल कलाकार के पीछे एक फिल्‍मकार का हाथ होता है जी हां यह कहावत उन बॉलीवुड सितारों के लिए है जिन्‍हें फिल्‍मकारों ने स्‍टार बना दिया. उनके हुनर को पहचान कर अपनी फिल्‍मों में काम करने का मौका दिया. स्‍टार्स ने भी अपने फिल्‍मकारों को निराश नहीं किया बल्कि अपनी एक्टिंग की बदौलत फिल्‍म […]

हर सफल कलाकार के पीछे एक फिल्‍मकार का हाथ होता है जी हां यह कहावत उन बॉलीवुड सितारों के लिए है जिन्‍हें फिल्‍मकारों ने स्‍टार बना दिया. उनके हुनर को पहचान कर अपनी फिल्‍मों में काम करने का मौका दिया. स्‍टार्स ने भी अपने फिल्‍मकारों को निराश नहीं किया बल्कि अपनी एक्टिंग की बदौलत फिल्‍म का सुपरहिट साबित कर दिया. जानिये पर्दे के पीछे छुपे कुछ ऐसे फिल्‍मकारों को जिन्‍‍होंने इन कलाकारों को चुना और इन स्‍टार्स ने अपनी एक्टिंग और मेहनत के दम पर दर्शकों के दिलों में राज किया.

मधुर भंडारकर (प्रियंका चोपडा)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 7

बॉलीवुड के देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने ‘एतराज’, ‘डॉन’ और ‘मुझसे शादी करोगी’ जैसी हिट फिल्‍मों में काम किया लेकिन बॉलीवुड में कुछ खास पहचान नहीं बना पाई. इसके बाद उन्‍होंने मधुर भंडारकर की फिल्‍म ‘फैशन’ भी काम किया जिसने बॉलीवुड में उन्‍हें एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में उभारा. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार मिला. प्रियंका जल्‍द ही संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में नजर आयेंगी.

विशाल भारद्वाज (शाहिद कपूर)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 8

चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर ने कई हिट फिल्‍मों में काम किया है और दर्शकों को अपना फैन बनाया है. लेकिन अपनी चॉकलेटी छवि से बाहर निकलकर उन्‍होंने विशाल भारद्वाज की फिल्‍म ‘हैदर’ में मुख्‍य भूमिका निभाई. इस फिल्‍म में रफ लुक और उनकी एक्टिंग को दर्शकों को बेहद पसंद किया. इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का भी अवार्ड मिला. इसके बाद उनके पास कई फिल्‍मों के ऑफर की लाईन लग गई. वे जल्‍द ही आगामी फिल्‍म ‘शानदार’, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘रंगून’ में नजर आयेंगे.

इम्तियाज अली (आलिया भट्ट)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 9

बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्‍म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ से खासा सुर्खियां बटोरी थी. इसके बाद उन्‍होंने कुछ और फिल्‍मों में काम किया लेकिन उनकी छवि सभी फिल्‍मों में लगभग एकजैसी थी. इसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म ‘हाईवे’ में काम किया और दर्शकों को अपनी बोलड डायलॉग डिलीवरी से हैरान कर दिया. फिल्‍म में वे अपने से बड़े उम्र के कलाकार रणदीप हुड्ड के साथ काम किया. आलिया जल्‍द ही शाहिद कपूर के साथ फिल्‍म ‘शानदार’ और ‘उड़ता पंजाब’ में नजर आयेंगी.

संजय लीला भंसाली (रणवीर सिंह)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 10

रणवीर सिंह ने फिल्‍म ‘बैंड बाजा बारात’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में अनुष्‍का शर्मा ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इसके बाद रणवीर ने संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’ में काम किया. दर्शकों ने उनकी एक्टिंग का खासा पसंद किया. फिल्‍म में दीपिका पादुकोण के साथ उनकी जोड़ी को बेहद सराहा गया. दोनों की जोड़ी एक‍बार फिर भंसाली की ड्रीम प्रोजेक्‍ट ‘बाजीराव मस्‍तानी’ से वापसी करने जा रही है.

होमी अदजानियां (दीपिका पादुकोण)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 11

डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण ने फराह खान की फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था. फिल्‍म में शाहरुख खान ने भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इसके बाद भी उन्‍होंने ‘लव आज कल’, ‘बचना ए हसीनों’ और ‘हाउसफुल’ जैसी फिल्‍मों में काम किया लेकिन उनकी भूमिकाओं में कुछ खास बदलाव नहीं किया. इसके बाद उन्‍होंने होमी अदजानियां की फिल्‍म ‘कॉकटेल’ में काम किया. इस फिल्‍म में उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. वे जल्‍द ही ‘बाजीराव मस्‍तानी’ में नजर आनेवाली हैं.

विकास बहल (कंगना रनाउत)

Undefined
ये हैं बॉलीवुड के कुछ डायरेक्‍टर्स जिन्‍होंने चमकाया इन ''सितारों'' को 12

कंगना रनाउत ने विकास बहल की फिल्‍म ‘क्‍वीन’ में अपने अभिनय से दर्शकों को हैरान कर दिया. फिल्‍म में उन्‍होंने एक सिंपल सी लडकी का किरदार निभाया था. कंगना को फिल्‍म ‘फैशन’ और ‘क्‍वीन’ के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया है. वे ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्‍स’ से भी खासा सुर्खियां में बनी हुई है. वहीं कंगना ने एक्टिंग से सलमान भी खासा प्रभावित है इसलिये उन्‍होंने फिल्‍म ‘रंगून’ के लिए कंगना के नाम की सिफारिश की थी. फिल्‍म में सैफ अली खान और शाहिद कपूर मुख्‍य भूमिका में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें